जौनपुर। कठिन परिश्रम से ही पा सकते हैं लक्ष्य- शब्बीर अहमद

मेहनत ही सफलता की असल कुंजी- डीएम मनीष वर्मा

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के सौदागर हाल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने किया। 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुपरहिट हिन्दी फिल्मों के मशहूर गीतकार एवं लेखक शब्बीर अहमद रहे एवं विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत तिवारी रहे एवं आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ अंकिता राज रहीं।
मंचासीन सभी अतिथियों का बुक एवं पुष्प देकर प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने स्वागत एवं अभिनंदन किया। स्वागत भाषण में प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा कि हर इंसान अपने कठिन परिश्रम से अपने लक्ष्य को ही प्राप्त कर पाता है। आज मंच पर बैठे सभी सम्मानित अतिथियों ने कठिन परिश्रम से अपना या मुकाम हासिल किया है। कार्यक्रम की शुरुआत गीतकार शब्बीर अहमद के अनेकों गानों से की गई, जिसमें हाल में बैठे सभी मुख दर्शकों ने काफी खुशी जाहिर की। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा किस समाज हमेशा संघर्ष का ही साथी होता है संघर्ष जीवन में कभी असफल नहीं करती। आज अपने संघर्ष के बदौलत हमने जो उपलब्धियां पाई है इस सफलता का श्रेय हम ईश्वर एवंम अपने माता-पिता एवं मशहूर कलाकार अभिनेता सलमान ख़ान को देते हैं। विशिष्ट अतिथि हेमंत तिवारी ने कहा कि संघर्ष इंसान को हमेशा नई ऊंचाई एवं मंजिल तक पहुंचाती है निरंतर प्रयास ही हमारे जीवन का लक्ष्य होना चाहिए। विशिष्ट अतिथि डॉ अंकिता राज ने कहा कि मुश्किलों से हम अपनी समस्याओं को आसान बनाते हैं और बार-बार प्रयास करने से एक दिन अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं। कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जीवन में संघर्ष एवं कठिन परिश्रम इंसान को एक नई ऊंचाई तक ले जाता है अपने जीवन की अनेकों बातों को साझा करके बच्चों को प्रोत्साहित भी किया और अपने लक्ष्य की तैयारी के लिए कुछ गुण भी बताएं। इस मौके पर पूर्व वरिष्ठ पत्रकार ओपी सिंह, वरिष्ठ पत्रकार शशि मोहन, पत्रकार मधुकर तिवारी, डॉ कमरुद्दीन शेख, डॉ जीवन यादव, डॉ सतीश दुबे, प्रवीण यादव, अहमद अब्बास खान एवं महाविद्यालय के परिवार के समस्त प्रवक्तागण एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संयुक्त संचालन डॉ अजय, विक्रम सिंह एवं डॉ समरीन तबस्सुम ने किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने