अयोध्या।
काकोरी कांड के महानायक अशफ़ाक उल्ला खां का शहादत दिवस आज। आज ही के दिन 19 दिसंबर 1927 को फैजाबाद कारागार में अशफ़ाक उल्ला खां को दी गई थी फांसी। शहादत स्थल पर अधिकारियों ने शहीद अशफाक उल्ला खान की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण। दी गई सलामी, 2 मिनट का रखा गया मौन।जिला प्रशासन मना रहा है पांच दिवसीय बलिदान दिवस।आज है अंतिम दिन।

अयोध्या।
अशफाक उल्ला खान की शहादत दिवस के मौके पर शहीद अशफाक उल्ला शोध संस्थान ने तीन विभूतियों को नवाजा माटी रतन सम्मान से,हिंदी साहित्य में वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश,उर्दू में प्रो याकूब यावर व लोककला में लोक गायिका नेहा सिंह राठौर हुई माटी रतन सम्मान से सम्मानित,प्रेस क्लब में हुआ आयोजन, पिछले 24 वर्षों से शहीद अशफ़ाक उल्ला शोध शोध संस्थान कर रहा है आयोजन।

अयोध्या।
राम नगरी में चिकित्सीय सेवाएं राम भरोसे। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के निधन के बाद श्रीराम अस्पताल की शाखा भगवान ऋषभदेव नेत्र चिकित्सालय में बंद हुआ ताला। मौके पर नहीं मौजूद रहे डॉक्टर और तैनात कर्मचारी। कड़ाके की ठंड में दूरदराज से अयोध्या पहुंचे नेत्र रोगी रहे परेशान। नेत्र रोगियों को बाहर निकाल कर अस्पताल में बंद किया गया ताला। मौके पर मौजूद अजीत गौड़ कर्मचारी ने सवाल उठाने पर कहा नहीं बता सकते आपको कानून। राम नगरी में चिकित्सा सेवाओं पर लगातार उठ रहे हैं सवाल। दर्जनों प्राइवेट नेत्र चिकित्सालय संचालित है राम नगरी में। प्राइवेट नेत्र चिकित्सालय को लाभ पहुंचाने के लिए कर्मचारी करते हैं हिला हवाली। भगवान ऋषभदेव नेत्र चिकित्सालय में 2 चिकित्सकों की है तैनाती।

अयोध्या।
मंदिर में कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे।एक व्यक्ति के सर में आई चोट।अयोध्या कोतवाली नया घाट चौकी क्षेत्र अंतर्गत फूलपुर मंदिर में हुआ विवाद। पुलिस मौके पर मौजूद।अयोध्या में चल रहा है सड़क चौड़ीकरण।राम पथ निर्माण के दौरान कई जगह विवाद आ रहे हैं सामने। सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो तेजी के साथ हो रहा है वायरल। अयोध्या कोतवाली के नया घाट चौकी क्षेत्र का बताया जा रहा है वायरल वीडियो।

अयोध्या।
 23 वर्षीय छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। घर के कमरे में छत के कुंडे से लटका मिला शव। कोतवाली नगर के रामनगर का मामला। पुलिस के मुताबिक छात्र ने की आत्महत्या।कमरे में रहते थे दो सगे भाई।बड़ा भाई सुबह चला गया कोचिंग। लौटा तो पाया बंद कमरा। पुलिस को दी सूचना। छोटे भाई का लटका पाया शव। पुलिस के मुताबिक अवसाद में था छात्र शशिकांत त्रिपाठी। ग्रेजुएशन करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की कर रहा था तैयारी। थाना गोसाईगंज के महबूबगंज का रहने वाला था छात्र। कोतवाली नगर के रामनगर में भी था इसका अपना घर। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अयोध्या
अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, पुलिस उपमहानिरीक्षक, अयोध्या परिक्षेत्र, अयोध्या द्वारा परिक्षेत्रीय कार्यालय में नियुक्त आरक्षीगण सुरेश सिंह, नारायण सिंह, प्रशांत चतुर्वेदी, सत्यप्रकाश पाण्डेय, अनूप सिंह, प्रशांत सिंह, दिवाकर सिंह, मो0कासिम अंसारी, पवन सिंह, सुनील यादव, मुमताज, प्रशांत सिंह को आरक्षी से मुख्य आरक्षी पद पर प्रोन्नत होने पर वर्दी में फीती लगाकर बधाई और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गयी। डीआईजी अयोध्या रेंज ने सभी को समाज के प्रति दायित्व एवं कर्तव्यों को जिम्मेदारीपूर्वक और ईमानदारी के साथ निर्वहन करने हेतु प्रेरित किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने