इंदौर से बेहतर शहर बनाने की मुहीम और जनता अदालत के मॉडल पर चर्चें में बहराइच, 


विधायक और पत्रकार संगठनों ने पत्रकार अजय शर्मा के प्रयास को सराहा





राम कुमार यादव


बहराइच। लहरों से डरकर नौका पार नही होती कोशिश करने वालों की हार नहीं होती.....ये पंक्ति जब नगर उत्थान के आंदोलन का रूप ले सकती है तो जरा सोचिये उस व्यक्ति का हौसला कितना बुलंद होगा। जी हां  बात हो रही है नगर निकाय चुनाव में अपने मजबूत इरादों से शहर बहराइच को इंदौर मॉडल से बेहतर करने की कोशिश पर पत्रकार अजय शर्मा को मिल रहा बेहतर शहर बनाने की मुहीम पर जन समर्थन। 
कहते हैं जब इरादे मजबूत होते हैं और सोच कुछ बेहतर कर गुजरने की होती है तो राह दिखाने पथ प्रदर्शक किसी न किसी रूप में विचारों का स्वरूप ले ही लेते हैं। ठीक उसी तरह है जिलें के वरिष्ठ पत्रकार अजय शर्मा का नगर निकाय में शहर जीर्णोद्धार का चुनावी आंदोलन। दो दशक से ज्यादा बहराइच जिले में विभिन्न टी वीं न्यूज चैनलों और अखबारों में पत्रकारिता करने वाले युवा पत्रकार अजय शर्मा हमेशा जिले के उत्थान और विकास परख योजनाओं को लेकर मिशन पत्रकारिता करते रहे है,पत्रकार अजय शर्मा ने राष्ट्र वीरों के  सम्मान और स्वतन्त्रता सेनानियों के परिजनों के सम्मान में भी कई मुहीम सार्थक किया है।


 नगर विकास के लिए शहर के सभी 34 वार्डो में जनता अदालत और शहर को मॉडल शहर साथ ही सभी वार्डो को मॉडल वार्ड बनाने की मुहीम में कदमताल कर रहे हैं, ये पहली बार है जब कोई सिर्फ विकास और नगर को मॉडल शहर बनाने की मुहीम चलाकर चुनावी मैदान में कदम ताल कर रहा है इसीलिए शहर के लोग भारी समर्थन दे रहे हैं जो हर तरफ चर्चा ए आम है ।

 *विधायक और पत्रकार संगठनों ने प्रयास को सराहा*
हर वार्ड में जनता अदालत और शहर को इंदौर से बेहतरीन मॉडल देने की मुहीम चला कर जन समर्थन मांग रहे बीजेपी के टिकट से चुनाव मैदान में उतरने की प्रबल इच्छा लिये पत्रकार अजय शर्मा को हर वर्ग और समाज के प्रबुद्ध वर्ग का भारी समर्थन मिल रहा है। जिले के बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह ने भी पत्रकार के मुहीम की तारीफ किया है। प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन के   राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चंद्र कुशवाहा ने भी पत्रकार अजय शर्मा के विकास मॉडल पर समर्थन किया है वही ग्रामीण पत्रकार एसोसिशन के मंडल अध्यक्ष एसपी मिश्रा ने भी बहराइच को विश्व फलख पर चमकाने की मुहीम में शहर को इंदौर मॉडल से बेहतर करने व सभी 34 वार्ड में जनता अदालत लगाकर जन सुविधाओं को जनता के करीब पहुंचाने की मुहीम में पूर्ण समर्थन दिया है।

*पालिका चुनाव में बड़े बड़े अनुभवी पार्टी से तो निर्दल भी मैदान में*
सपा से तेजे खां पूर्व में पालिका के कई बार अध्यक्ष रहे इस बार मैदान में हैं तो निर्दल प्रत्याशी पत्रकार सलीम सिद्धिकी ने भी ताल ठोकी है, हाजी रेहान भी निर्दल चुनाव मैदान में है रेहान के लिए 10 वर्ष के कार्यकाल का जमीनी हकीकत पर क्या हाल है उसे देखकर जनता उन्हे भी चुनती है या उनका सफाया करती है ये भविष्य के हालातो पर है। वही कांग्रेस पार्टी में अभी मंथन का दौर जारी है कई दावेदार है देखना है कांग्रेस किसे मैदान में उतारती है । कमोवेश यही हाल बीएसपी का है उसने भी अभी तलक किसी को हरी झंडी नहीं दिखाई है। बीएसपी का भी चुनावी मैदान में उतरना तय है यदि बीएसपी ने किसी सवर्ण को मैदान में उतारा तो डबल इंजन के धुरंधर भी परेशान दिखाई देंगे।वही सत्ता में काबिज पार्टी बीजेपी में कई दावेदार है कुछ तो हार चुके पूर्व प्रत्याशी भी आवेदक है, बीजेपी में भी मंथन और चिंतन जारी है।पत्रकार अजय शर्मा भी बीजेपी के टिकट पर चुनावी फाईट करने को तैयार दिख रहे है उन्होंने भी पार्टी में आवेदन किया है।हलाकि बीजेपी में प्रत्याशियों की लाइन बड़ी लम्बी है। प्रदेश नेतृत्व भी निकाय चुनाव में जनाधार वाले व्यक्ति को मैदान में उतारने की बात कर रही है देखना है बीजेपी के टिकट से नगर निकाय चुनाव में कौन शहर का मुकद्दर सवारने के लिये संघर्ष करता है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने