उतरौला(बलरामपुर)
हनुमान गढ़ी मंदिर श्रीदत्तगंज के महंत राम भगौती ने जिलाधिकारी से शिकायत कर मंदिर की दुकान खाली कराए जाने की मांग की है। मंदिर की दुकान शीघ्र खाली ना होने पर आमरण अनशन की चेतावनी भी दी है।
महंत ने कहा कि वह पिछले कई वर्षों से हनुमान मंदिर की पूरी देखभाल व सुरक्षा करता चला आ रहा है। उसी ने ही हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार भी काफी मशक्कत से कराया था। मंदिर के आगे की तरफ गेट के दाएं व बाएं दो दो दुकाने बनी हुई है। इन्हीं दुकानों के किराए से मंदिर का रखरखाव एवं सारा खर्च आदि चलता है। दुकानों की मरम्मत हेतु जब किरायेदारों से दुकान को खाली करने के लिए कहा गया तो सभी दुकानदार सहमत हो गए। लेकिन एक किराएदार ग्राम केरावगढ़ निवासी जगदीश दबंगई के बल पर दुकान खाली नहीं कर रहा है। श्रीदत्तगंज थाने में शिकायत करने पर पुलिस द्वारा दुकान में ताला लगवा दिया गया। बाद में पुलिस ने विपक्षी से सांठगांठ कर ताला खुलवा भी दिया। जिससे मंदिर के महंत काफी परेशान हैं।
 महंत राम भगौती ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर दुकान खाली नहीं हुआ तो मजबूरन मंदिर गेट पर आमरण अनशन के लिए बैठेंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन व शासन की होगी।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने