बलरामपुर//आज से जनपद मुख्यालय के डीएवी इंटर कालेज बलरामपुर में 19वें तीन दिवसीय मंडलीय एथेलेटिक्स एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ चोट परेड ग्राउंड पर हो रहा है।
मण्डल स्तरीय इस खेलकूद प्रतियोगिता में गोंडा बहराइच श्रावस्ती और बलरामपुर जनपदों के माध्यमिक विद्यालयों के बालक बालिकाएं सब जूनियर ,जूनियर और सीनियर कुल छः वर्गों में प्रतिभाग करेगें ।
मंडलीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता के संयोजक डीआइओएस गोविंदराम ने बताया की आज 7दिसंबर से 9दिसंबर तक चलने वाले  एथलेटिक्स खेल कूद की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बाहर से आने वाली टीमों के आवास के लिए मॉडर्न इंटर कालेज ,मॉडर्न बालिका इण्टर कालेज एवम बालभारती इंतरकालेज को बनाया गया है बालक और बालिका के अलग अलग आवास की जिम्मेदारी प्रधानाचार्यों को दी गई है।
इस खेल में वही खिलाड़ी प्रतिभाग करेगें जिन्होंने अपने जनपद में आयोजित हुए जनपदीय  एथलेटिक्स प्रतियोगिता में स्थान पाया है। मंडलीय एथेलेटिक्स में विजई खिलाड़ी आगामी 10 दिसंबर से गोरखपुर में हो रहे प्रदेशीय एथलेटिक्स एवम सांस्कृतिक प्रतियोगिता में व्यायाम शिक्षको की देखरेख में प्रतिभाग करेगें।
यह खेल शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है जो ओलंपिक खेलों की तर्ज पर संपन्न कराया जाता है।चक्रानुक्रम में मंडल के सभी जिलों को इसके आयोजन का जिम्मा मिलता है इस साल बलरामपुर जनपद की भारी है।इसमें सभी विद्यालयों के व्यायाम शिक्षक और विशेषज्ञ को सकुशल संपादन के लिए जिम्मेदारी दी गई है।
विद्यालय प्रबंधक संजय तिवारी एडवोकेट ने बताया की इस बार के मंडलीय एथलेटिक्स रैली के कराने की जिम्मेदारी हमारे विद्यालय को दी गई है।
जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
बच्चों को कोई असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम में जनपद व मंडल स्तर के  अधिकारी व विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य ,शिक्षक उपस्थित होंगे सभी का स्वागत है।जनपदीय सचिव सईद अहमद ने बताया की मंडल स्तरीय इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता के लिए व्यायाम शिक्षको के सहयोग से ट्रैक और फील्ड सहित सभी आवश्यक कार्य पूर्ण हो चुके हैं। प्रतियोगिता स्कूल गेम्स फेडरेशन आफ इंडिया के नियमों के तहत कराई जाएगी , साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रतियोगिता वर्गवार होगी ।



उमेश चंद्र तिवारी
हिंदी संवाद न्यूज
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने