उत्तर प्रदेश
जनपद-महराजगंज
थाना- कोल्हुईमें आज 
एसबीआई के महा प्रबन्धक के नेतृत्व में ऋण मेला का आयोजन, चयनित समूहों को मिला 1 करोड़ 44 लाख ऋण -

कृषि हेतु किसानों को 56 लाख 31 हजार किया गया ऋण वितरण -

  महराजगंज जनपद के कोल्हुई कस्बे भारतीय स्टेट बैंक द्वारा शाखा प्रबंधक पी पी गुप्ता के नेतृत्व में महिला समूह एवं किसान मेले का आयोजन किया गया । जिसमें 
     मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक महाप्रबंधक आनन्द विक्रम ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना पर प्रकाश डालते हुए सभी समूह की महिलाओं को एसबीआई की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं को बताते हुये प्रेरित किया । उन्होने कहा कि आप दीदियो द्वारा ली गयी ऋण राशि का सदुपयोग कर अपने व्यवसाय को बढ़ाएं तथा सामाजिक उत्थान में सहयोग करें। उन्होंने चयनित महिला समूहों को 1 करोड़ 44 लाख का ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किया। एसबीआई के महाप्रबंधक आनन्द विक्रम ने कहा कि स्वयं सहायता समूह के तहत ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को समूह बनाकर व्यवसाय कार्य करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। हमारा बैंक इस दिशा में ऋण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। आप लोग अधिक से अधिक धन ऋण लेकर घर पर ही अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकती है इससे अपनी जिविका को बहुत मजबूत कर सकती है ।
    महाप्रबंधक ने बताया की महिला समूह को 1 करोड़ 44 लाख रुपया वितरण किया गया जबकि कृषि हेतु किसानों को ऋण के रूप में 56 लाख 31 हजार का वितरण किया गया । इस गोष्ठी में सैकड़ो की संख्या में समूह की महिलाएं पुरुष मौजूद रही ।
       भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबंधक आनंद विक्रम ने बताया कि बताया कि भारत सरकार की महिला समूह सबसे बड़ी महत्वकांक्षी योजना है । इससे आप लोगों को रोजगार हेतु आसानी से प्राप्त किया जा सकता है । उन्होने एक महिला समूह को 1 लाख 50 हज़ार से ₹20 लाख रुपए देने की बात कही l महाप्रबन्धक आनन्द विक्रम ने कोल्हुई शाखा द्वारा संचालित मेले के आयोजक शाखा प्रवंधक पीपी गुप्ता को शाखा की बेहतर एवं अच्छे कार्यों की सराहना करते हुए बधाई दी ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने