उत्तर प्रदेश/उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की एक वातानुकूलित बस आग के हवाले हो गई। 

बसों में लगने वाली आग परिवहन निगम की कार्यशाला में होने वाली रिपेयरिंग पर सवाल खड़े कर रही है। सोमवार को कैसरबाग बस स्टेशन से निकली कैसरबाग डिपो की वातानुकूलित जनरथ बस बाराबंकी के नगर कोतवाली इलाके के सफेदाबाद स्थित गोल्डन ब्लॉसम के पास आग का गोला बन गयी। गनीमत ये रहा कि बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया लेकिन बस पूरी तरह जलकर खाक हो गयी।


विदित हो कि सोमवार की सुबह तकरीबन 10ः30 बजे कैसरबाग बस स्टेशन से 36 सवारियों को लेकर बहराइच के लिए रवाना हुई कैसरबाग डिपो की बस यूपी 32 एमएन 9181 नगर कोतवाली के मोहम्मदपुर चौकी स्थित सफेदाबाद के करीब गोल्डन ब्लॉसम के पास पहुंची थी कि अचानक इंजन से धुआं उठने लगा। जिसके बाद बस परिचालक ऋषि बाजपेई ने चालक मुकेश कुमार से बस रोकने को कहा। बस रोक कर किसी तरह मुसाफिरों को बस से उतारा गया। देखते देखते बस आग का गोला बन गई। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग को काबू में किया। हालांकि तब तक बस जलकर पूरी तरह खाक हो गई।

बीच सड़क पर धू धू कर जल रही बस से आसपास हड़कंप मच गया और घंटों यातायात बाधित रहा। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी। वहीं कैसरबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके वर्मा ने जांच टीम गठित की है। जो बस में आग लगने की घटना के कारणों की जांच करके रिपोर्ट देगी। इस मामले में बाराबंकी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश कुमार वर्मा ने बताया कि सवारियां पूरी तरह सुरक्षित है। आग कैसे लगी अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने