फिट इंडिया मूवमेंट में प्रतियोगी छात्रों ने की भागीदारी

लखनऊ:11 नवंबर, 2022 
       समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की आवासीय निःशुल्क कोचिंग प्रदान किए जाने के उद्देश्य से संचालित छत्रपति शाहू जी महाराज शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान, भागीदारी भवन, लखनऊ में  योग गुरु श्री घनश्याम जी के सानिध्य से दिनाँक 11 से 17 नवम्बर 2022 तक चलने वाले दिव्य योग साधना शिविर का आज शुभारम्भ डॉ. हरिओम, प्रमुख सचिव, समाज कल्याण की उपस्थिति में हुआ। योग गुरु श्री घनश्याम जी द्वारा 1 घंटे से भी अधिक समय तक प्रतिभागियों को योग क्रियाओं की शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक उपयोगिता के संदर्भ में विभिन्न आसनों एवं प्रवचनों द्वारा स्वप्रेरित किया गया। 
        
 इस अवसर पर डॉ. हरिओम ने कहा कि अनुशासन से ही भविष्य की राह सुगम की जा सकती है और योग शिविर प्रतियोगी बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को सुदृढ़ कर लक्ष्य को प्राप्त करने में उपयोगी होगा।
यह शिविर आगामी 17 नवंबर तक सुबह 6:00 से 7:30 बजे तक भागीदारी भवन परिसर में संचालित होगा ।
      
 योग शिविर में प्रमुख सचिव समाज कल्याण एवं एस. के. बिसेन, संयुक्त निदेशक, जे. राम, उप निदेशक, समाज कल्याण के साथ निवासरत 100 से अधिक प्रतियोगी छात्रों ने प्रतिभाग किया।
 
*बयान -:* शरीर, मन और आत्मा को नियंत्रित करने में योग मदद करता है। शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है।
               - श्री असीम अरुण, राज्य मंत्री (स्व. प्र.), समाज कल्याण


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने