जन समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से करें

विकास कार्य धरातल पर नजर आने चाहिए

सोशल सेक्टर की हर योजना का लाभ हर पात्र को मिलना ही चाहिए

-श्री केशव प्रसाद मौर्य
लखनऊः 16 नवम्बर, 2022

 उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह जनप्रतिनिधियों का पूरा सम्मान करें और  जनहित व सार्वजनिक हितों से जुड़े हुए जो भी  काम जनप्रतिनिधि बतायें, उन्हें पूरी तत्परता के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा यदि कोई कार्य नहीं होने वाला है तो उसके लिए जनप्रतिनिधियों को पूरी तरह से वस्तु स्थिति से अवगत करते हुए उन्हें संतुष्ट करें। यदि कोई कार्य ऐसा है जो जिला लेवल, तहसील लेवल, या ब्लॉक लेवल से नहीं होने वाला है और मुख्यालय से होने वाला है तो उसे मुख्यालय लखनऊ व शासन को प्रकरण भेजना सुनिश्चित करें। श्री मौर्य आज जनपद एटा में प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेंद्र चौधरी की मौजूदगी में जिले के विकास व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे  थे।उन्होंने विभिन्न विकासपरक व सोशल सेक्टर  की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी  हासिल की और कहा की हर योजना  के क्रियान्वयन में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ वास्तविक पात्र लोगों को हर हाल में दिलाया जाए ।उन्होंने कहा की सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ हर पात्र को मिलना ही चाहिए ।उन्होंने कहा की विकास कार्य धरातल पर नजर आने चाहिए ।अधिकारी गांवों में जाकर विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को परखें और जहां पर जो कार्यवाही की जरूरत है, उसे पूरी तत्परता के साथ पूरा करें ।पुलिस लाइन एटा में आयोजित बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना ,मनरेगा, अमृत सरोवरो के निर्माण, ग्रामीण आजीविका से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यों, बी सी सखी, विद्युत सखी, स्वच्छ भारत मिशन, किसान सम्मान निधि,  आयुष्मान भारत ,कन्या सुमंगला योजना ,जल जीवन मिशन, रोड नेटवर्क तथा गांव गरीब के कल्याण की चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के  क्रियान्वयन व प्रगति की समीक्षा की तथा अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए ।उन्होंने कहा की जन समस्याओं का निराकरण पूरी गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ किया जाए।
इस अवसर पर सांसद श्री राजवीर सिंह, विधायक श्री विपिन कुमार डेविड, विधायक श्री वीरेन्द्र सिंह लोधी, जिला अधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी,
अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, सभी खण्ड विकास अधिकारी, व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने