मुंगराबादशाहपुर। देव दीपावली पर दीपों से जगमगा उठे नगर के मंदिर

मुंगराबादशाहपुर,जौनपुर। नगर में सोमवार को देव दीपावली के पावन पर्व पर नगर के मंदिर दीपों से जगमगा उठे, रंगोली प्रतियोगिता में मेडल मिलते ही खिल उठे बेटियों के चेहरे। 

मुंगराबादशाहपुर नगर के स्टेशन रोड स्थित मां गायत्री मन्दिर पर अखिल भारतीय गायत्री परिवार द्वारा देव दीपावली पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इससे पूर्व देर शाम से ही बच्चों के द्वारा रंगोली, दीप प्रज्वलन के लिए सजा रहे थे। वहीं तैयारी पूरी होने पर वैदिक मंत्रोच्चारण से माँ गायत्री की पूजा अर्चना की गई,तपश्चात दीप प्रज्वलित किया गया। जैसे ही मन्दिर परिसर के 5001 दीपक जलाएं गएं, वैसे ही मंदिर अलौकिक तेज से प्रकाशयमान हो उठा। 

दीप प्रज्वलन बाद पंडित जी ने माँ गायत्री माता की आरती उतारी और श्रद्धालुओं को हाथ में दीपक लेकर अच्छे कार्य, धर्म मार्ग, सद्गुण अपनाने व सत्य पर चलने की शपथ दिलाई। इसी क्रम में रंगोली बनाने वाले बच्चों सपना, संगीता साहू,शिवानी, खुशी निकिता,गीता साहू, नेहा साहू व अंकिता को अंगमवस्त्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया। 

बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए राजबाला सिंह ने कहा कि बच्चों ने बहुत ही सुंदर रंगोली बनाई है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसी क्रम में शेखर आनंद पांडेय व उमाशंकर चौरसिया ने उनका हौसलाअफजाई करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। 

वहीं पुरानी सब्जी मंडी में स्थित कालीजी मंदिर 1501 दीपों की रौशनी से जगमगा रहा था। चिनियहाँ शिव मंदिर पर 1501 दीपों से भव्यता देखते ही बन रही थी। गुड़ाहाई के लक्ष्मण बाग मन्दिर पर 501दीप प्रज्वलन से श्रीराम बना हुआ रंगोली लोगों का आकर्षण का केंद रहा। मुंगरडीह के विश्वनाथ मन्दिर पर 501 दीप अनुपम छटा बिखेर रहे थे। इस अवसर पर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने