हिन्दीसंवाद न्यूज़ उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड


Badaun : बदायूं में हिन्दूवादी नेता प्रदीप कश्यप की गोली मारकर हत्या


Badaun : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में विश्व हिन्दू सेवा दल के जिलाध्यक्ष प्रदीप कश्यप की लाश घर से दूर कच्चे रास्ते पर पाई गई.


Pritam P. Shukla/Badaun : बदायूं में हिन्दूवादी नेता प्रदीप कश्यप (Hindu leader Pradeep Kashyap shot dead ) की शनिवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई. विश्व हिन्दू सेवा दल के जिलाध्यक्ष हैं. उनकी लाश के पास ही एक तमंचा और कारतूस पड़े मिले हैं. थाना मूसाझाग के तहत ये घटना हुई है. बताया जाता है कि दो दिन पहले राशन कोटे को लेकर झगड़ा हुई थी. प्रदीप रात को घर से निकले थे, लेकिन वो घर नहीं पहुंचे. उनकी सफारी के पास ही कच्ची रोड पर उनका शव पड़ा मिला तो ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस औऱ परिजनों को दी. 


प्रदीप कश्यप  बदायूं के मुसाझाग थाना क्षेत्र के गिधौल गांव के रहने वाले थे. राशन कोटे की दुकान को लेकर उनका दो दिन पहले कुछ लोगों से विवाद हुआ था. जानकारी के अनुसार, घर लौटते वक्त सुनसान रास्ते में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि हत्यारे तमंचा वहां क्यों छोड़ गए, ये गुत्थी अभी नहीं सुलझी है. परिजनों का आरोप है कि हत्यारोपियों ने प्रदीप कश्यप को एक दिन के भीतर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. इसकी शिकायत भी पुलिस से की गई लेकिन पुलिस के एक्शन से पहले ही उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया.


हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हत्यारे गांव से फरार हो गए. कश्यप के परिवार वालों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस विवाद के दौरान मौजूद रहे लोगों से पूछताछ के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने