नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा जी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए चार दिन तक प्रचार करने के पश्चात् लौट आए।
सूरत शहर में विधानसभा चुनावों के लिए उन्होंने घर घर जाकर प्रचार किया।
दिन-रात सूरत में विभिन्न समुदाय के लोगों के बीच जाकर हर वर्ग एवम् हर क्षेत्र के लोगों से मिले।
बाइक से और पैदल चल कर
लोगो के बीच जाकर मीटिंग और सभा की, वहा रह रहे उत्तर भारतीयों से मिले।
उन्होंने हर रोज़ का चुनाव प्रचार  अलग अलग क्षेत्र के किसी न किसी प्रख्यात मंदिर से शुरू किया, चाहे वह साई बाबा का मंदिर हो या हनुमान जी का या भगवान शिव का।
गलियों-मुहल्लों में घूमकर, बाज़ारों-दुकानो में चलकर, युवा और महिला कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित कर, उन्होंने पूरे वातावरण में ऊर्जा का संचार किया।
मराठी समाज के लोगों के बीच, उनके आवासों तक जाकर प्रचार किया। शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
उन्होंने सभी वर्गो व जातियों के बीच कई विस्तारों में जाकर उनके बीच रहकर बाबासाहब अम्बेडकर जी की कई प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर सबको भाजपा से जोड़ने का प्रयास किया। 
गुजरात के विभिन्न इलाक़ों के लोग, जो सूरत में रहते हैं उनकी भी नब्ज टटोली। कच्छी समाज, उत्तर गुजराती समाज, नए लोगों के बीच जाकर मिले, मिलते समय लोगो ने गुजरात में उनके एक  लोकप्रिय और कुशल अधिकारी रहने की प्रशंसा की।
•उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ता, शक्तिकेंद्र के लोगों एवं अन्य ऐसे मुख्य कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चुनावी रणनीति बनाई। 
• भाजपा के मोर्चों और सहयोगी संगठनों के साथ तालमेल बैठाया। 
• टिकट न मिलने से नाराज़ बैठे कई नेताओं के घर मिलने गए। वहाँ उनके समर्थकों के साथ घंटों बैठकर उनके बीच की दूरियों को दूर कर उनका समर्थन सुनिश्चित कराया। 
• हर जगह उनकी रैलियों तथा जन सभाओं में अपार जन समूह देखने को मिला। 
• पूरे प्रवास में अपने भाषणों में उन्होंने गुजराती भाषा के महत्तम उपयोग के साथ हिंदी और भोजपुरी का उपयोग किया।
श्री शर्मा ने अपने कई सौ मित्र एवं शुभेच्छु जो दिल्ली, पूर्वांचल व बुंदेलखंड सहित उत्तर भारत के विभिन्न जगहों से सूरत आकर रह रहे, उनके द्वारा अपने-अपने सम्पर्क वाले स्थानीय लोगों में भाजपा को समर्थन के लिए अपील की।
 गुजरात के लोगों के साथ-साथ सूरत में बसे उत्तर भारतीयों ने उन्हें बहुत प्यार दिया। उनका भाजपा और मान. नरेंद्र मोदी जी लिए स्नेह और समर्पण वहा जाने से लोगो के बीच और मज़बूत हुआ। 
अपने प्रवास के अंतिम दिन उन्होंने प्रचार अभियान में लगे सभी लोगो को उनके  पुरुषार्थ, सहयोग और भाजपा में भरोसा के लिए हृदय से आभार जताया । 
उन्होंने पाया कि भाजपा एवं मान. श्री नरेंद्र मोदी जी के लिए गुजरात में अपार जन समर्थन देखने को मिल रहा।
यही कारण हैं कि भाजपा के बड़े से बड़े एवम् छोटे सभी जनप्रतिनिधि और वहाँ के सभी लोग एक सुर से बोले कि सूरत में उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवम् नगर विकास मंत्री जी के आने से यहां पर राजनैतिक ऊर्जा का संचार हुआ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने