जौनपुर। एनएसएस स्वयंसेवकों ने प्रारंभ किया “स्वच्छ भारत स्वच्छाग्रह अभियान राज्यसभा ने दिखाई हरी झंडी
जौनपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर व नीति आयोग द्वारा पंजीकृत यूथ सोशलग्राम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में स्वयंसेवकों ने गांधी—शास्त्री जयंती पर लोगों में प्लास्टिक का प्रयोग न करने और स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने हेतु 2 अक्टूबर से स्वच्छाग्रह अभियान एवं जन जागरूकता यात्रा की शुरुआत किया।

जिलाधिकारी आवास के पीछे स्थित गांधी पार्क में माल्यार्पण के पश्चात राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी ने इस अभियान की शुरुआत स्वयंसेवकों को हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर स्वयंसेवकों ने चरखा चलाना सीखा और दीवानी न्यायालय के आस पास इलाकों में तथा जज कॉलोनी में सफ़ाई किया।
मोहम्मद हसन पी जी कॉलेज के वरिष्ठ राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवक एवं यूथ सोशलग्राम फाउंडेशन के उत्तर प्रदेश प्रभारी व स्वच्छाग्रह ब्रांड एंबेसडर रामकुमार शुक्ला के नेतृत्व में पूरे प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर इस अभियान को शुरू किया जाएगा जिसकी शुरूआत जौनपुर से की गई।

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 के तहत इस अभियान में लोगों को स्वच्छता को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाने हेतु शपथ दिलाया जाएगा और उन्हें भारत को स्वच्छ बनाए रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अगली कड़ी में लोगों को वोकल फॉर लोकल, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, इत्यादि कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी और स्कूलों व महाविद्यालयों में नशामुक्ति हेतु विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर सुशील मिश्रा, वरिष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक एवं यूथ डेलीगेट सत्यम सुंदरम मौर्या,निशांत श्रीवास्तव, देवांश उपाध्याय, आर्यमन सिंह, दिव्यांशु मौर्या इत्यादि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने