केराकत। समाजसेवी के पहल पर रेलवे के मुनाफे को लेकर एकजुट हुए क्षेत्रवासी

डोभी रेलवे स्टेशन के दूरी के लिए लग रहे पोस्टर, लालगंज से लेकर दानगंज, पतरही, व केराकत तक पोस्टर लगाने का लक्ष्य

जौनपुर,केराकत। तहसील क्षेत्र के डोभी रेलवे स्टेशन को लेकर पिछले दो सालों से समाजसेवी अजीत सिंह के नेतृत्व में डोभी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव से लेकर रिजर्वेशन काउंटर की मांग को लेकर मुहिम लगातार चलाई जा रही है मुहिम कुछ हद तक कामयाब भी रहा। सुहेलदेव का पुनः ठहराव भी किया है आगे भी शेष बचे ट्रेनों व रिजर्वेशन काउंटर को लेकर मुहिम चलाई जा रही है।

इसी बीच समाजसेवी अजीत सिंह के द्वारा रेलवे के मुनाफे को बढ़ाने के लिए अनोखी पहल की जा रही है अजीत सिंह को क्षेत्रवासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है जिसकी बदौलत आज आजमगढ़ वाराणसी राजमार्ग पर डोभी स्टेशन के चिन्ह लगाये जा रहे है।अजीत सिंह ने बताया कि डोभी स्टेशन के चिन्ह नही लगने से दूर दराज से आने वाले यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था जिसको लेकर मैने खुद ए डीआरएम व मछलीशहर सांसद को ज्ञापन सौप आजमगढ़ वाराणसी राजमार्ग पर चिन्ह लगवाने को लेकर मांग की, उन्होंने एक सप्ताह के भीतर लगाने का अश्वाशन दिए थे। मगर अधिक समय बीत जाने के बाद जब रेलवे की तरफ से चिन्ह नही लगाए गए तो मैने खुद क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर डोभी स्टेशन का चिन्ह लगाने का कार्य शुरू कर दिया। जिसमे सभी क्षेत्रवासियों ने सहयोग किया लालगंज से लेकर दानगंज बाजार तक व केराकत, पतरहीं  तक पोस्टर लगाने का लक्ष्य है।क्योंकि ए डी आर एम ने बताया था कि ट्रेनों के ठहराव में खर्च आता है अगर स्टेशन से कम इन्कम आएगा तो ट्रेनों के ठहराव को बंद कर दिया जाता है। इसीलिए सभी लोग डोभी रेलवे स्टेशन से यात्रा करें ताकि रेलवे को अधिक से अधिक मुनाफा हो सके तथा और भी ट्रेने डोभी स्टेशन से चलाई जा सकें।
इसी को लेकर सोसल मीडिया के माध्यम से मैने सभी क्षेत्र  के जनप्रतिनिधि समेत क्षेत्रवासियों को डोभी स्टेशन के विकास व स्टेशन चिन्ह को लेकर आगे आने का आह्वाहन किया था। हालांकि जनप्रतिनिधि तो नही आए पर क्षेत्रवासियों का भरपूर सहयोग मिला। जिन जनप्रतिनिधियों को चुनकर क्षेत्र की जनता देश की सबसे बड़ी अदालत संसद व विधानसभा भेजती है क्या उन जनप्रतिनिधि का फर्ज नही बनता है कि वह क्षेत्र के बारे में सोचे? चुनाव के समय बड़े बड़े वादे करने वाले जनप्रतिनिधि चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र का विकास करना तो दूर की बात क्षेत्र में नजर भी नहीं आते हैं। बता दें कि किसी भी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्थानीय लोगो के द्वारा आंदोलन कर व ट्रेनों को रोक कर ट्रेनों के ठहराव की मांग की जाती है मगर डोभी की जनता अजीत सिंह के नेतृत्व में न आंदोलन किया और न ही ट्रेन रोकी बस शांतप्रिय मुहिम चलाकर रेलवे को मुनाफा पहुंचाने की जो अनोखी पहल की जा रही है जिसकी लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है हर कोई अजीत सिंह की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। इस अवसर पर राजेंद्र प्रसाद सिंह,सुजीत कुमार सिंह,सर्वेश चन्द,बजरंगी राजभर, मोहन सिंह,रविंद्र कुमार सिंह,प्रकाश शर्मा व मिंटू सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने