गाजियाबाद: दहेज में नहीं मिली गाड़ी तो पत्नी को कॉल कर दे दिया तीन तलाक, महिला ने दर्ज कराया केस

Ghaziabad News: गाजियाबाद में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है, जहां दहेज में गाड़ी न मिलने पर पति ने महिला को कॉल करके तीन तलाक दे दिया.


हिन्दीसंवाद न्यूज़/उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड

प्रीतम शुक्ला/गाजियाबाद: मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक (Triple Talaq) से बचाने के लिए कानून बन गया है लेकिन इसके बावजूद तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद जिले (Ghaziabad) से सामने आया जहां दहेज में गाड़ी न मिलने पर पति ने महिला को कॉल करके तीन तलाक दे दिया. साथ ही महिला ने उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है. 

जानिए क्या है पूरा मामला 
दरअसल पूरा मामला गाजियाबाद के थाना कोतवाली के  कैला भट्ठा क्षेत्र का है. आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने उत्पीड़न किया. महिला ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. कैला भट्ठा की रहने वाली महिला का कहना है कि उसका निकाह दिसंबर 2017 में निवाड़ी के इमरान सैफी के साथ हुआ था. जिसमें दोनों का एक 4 साल का बच्चा भी है. आरोप है कि निकाह के बाद से ही ससुराल पक्ष ने दहेज में गाड़ी न मिलने पर उनका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं. 

'फोन पर तीन तलाक देकर काट दी कॉल'
पुलिस से शिकायत की तो ससुरालियों ने समझौता कर लिया. कुछ समय बाद पति राजस्थान की एक कंपनी में काम के बहाने सप्ताह भर के लिए चला गया और उन्हें मायके में छोड़ दिया. आरोप है कि इस दौरान ससुरालियों ने उनके गहने और अन्य सामान गायब कर दिया और पति ने फोन कर उसे तीन तलाक देकर फोन कॉल काट दी. 

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी
इस मामले में क्षेत्राधिकारी प्रथम अंशु जैन का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. प्रथम दृष्टया महिला को दहेज के लिए प्रताड़ना व दहेज में गाड़ी लाने की डिमांड प्रकाश में आया है. मुकदमा पंजीकृत करते हुए जल्द ही महिला के सुसराल पक्ष की गिरफ्तारी की जाएगी.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने