आजमगढ़ के हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने के लिए विस्तारीकरण की योजना है जिसके लिए शासन ने प्रशासन को सर्वे करने का निर्देश दिया है । प्रशासन द्वारा सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है। गाटा संख्या उसका आंकड़ा शासन को भेज दिया गया है।

अपर जिला अधिकारी अनिल कुमार मिश्र ने बताया है कि विस्तारीकरण की योजना दो चरणों में पूरी की जानी है, पहले चरण में 360 एकड़ जमीन और दूसरे चरण में 310 एकड़ में प्रस्तावित है। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। और इस एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की तैयारी की जा रही है।                                                                                  आजमगढ़ के मंदुरी हवाईअड्डे पर विमानों के संचालन के लिए जरूरी संसाधनों पर काम पूरा हो चुका है। प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से लखनऊ के लिए विमान सेवा जल्द शुरू होगी। अधिकारियों का कहना है यह सेवा नवंम्बर तक शुरू कर दी जाएगी ।                                                    
अगस्त 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके विस्तार कार्य का शिलान्यास किया था। इसके विस्तार का काम पूरा होने के बाद अब जल्द संचालन शुरू कर दिया जायेगा ।

1 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, please let me know

  1. जिन लोगों का airport के लिए जमीने अधिग्रहण किया जा रहा है उन्हे इसका उचित मुवावजा दिया जाए और रहने के लिए अच्छी जगह उपलब्ध कराई जाये धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने