रिपोर्ट शोभित अवस्थी

हरदोई। पिहानी में प्यार,शादी और धोखा देने का एक मामला सामने आया है। जिसमें जाति बंधन का हवाला देते हुए जब प्रेमी ने प्रेमिका से शादी करने से इंकार कर दिया तो उसने एक सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया है। गनीमत रही कि वक्त रहते उसके परिजनों ने उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां उसकी स्थिति कंट्रोल में है। पिहानी कोतवाली इलाके में एक 19 वर्षीय युवती ने अपने प्रेमी से प्यार में मिले धोखे से आहत होकर प्रेमिका ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, इस दौरान युवती के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।
युवती ने अपने ही प्रेमी पर प्यार में धोखा देते हुए शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बंध बनाने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। युवती ने सुसाइड नोट में अपने ही गांव निवासी प्रेमी नवीन पांडे पर आरोप लगाया कि उसने पहले उसे प्यार के जाल में फंसाया, और फिर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान प्रेमी द्वारा उसका गर्भपात भी कराया गया। युवती का आरोप है कि अब प्रेमी उससे शादी करने से इंकार कर रहा था, जिससे आहत होकर युवती ने बीते 5 अक्टूबर को स्थानीय थाने पर एक शिकायत भी की थी। जिसमें युवती ने प्रेमी को दोषी बताते हुए कार्यवाही की मांग की थी, लेकिन कोई ठोस कार्यवाही ना होने की वजह से युवती ने आहत होकर जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पूर्व में दिए प्रार्थना पत्र में युवती ने अपने ही परिजनों पर घर में न घुसने देने का भी आरोप लगाया था।
सुसाइड नोट में लड़की ने लिखा कि मैं किसी को प्यार करती हूं और अगर मेरी शादी उससे नहीं हुई तो मैं अपनी जान दे दूंगी और मेरी इज्जत के साथ खेला है उसने और पूरे गांव में मेरी बहुत इज्जत उड़ गई है और मेरे भाई की कोई गलती नहीं है, सर जी। मेरे मौत के बाद उसको सजा देना… सर जी। क्योंकि मेरी इज्जत के साथ मजाक किया उसने। अब या तो मेरी शादी उससे करो या तो मैं अपनी जान दे दूंगी और उस लड़के का नाम नवीन पांडे है सर जी। नवीन पांडे मेरी मौत की वजह है, सर जी और मेरे भाई की कोई गलती नहीं है। मैं कहीं की नहीं रही, ना घर की ना घाट, बोलो मैं…कहां जाऊं, सर जी। बहुत परेशान किया है उसने। अब या तो मुझसे शादी करनी पड़ेगी या मैं अपनी जान दे दूंगी सर जी। हालांकि जहर खाने के बाद परिजनों ने आनन-फानन में युवती को मेडिकल कॉलेज हरदोई में भर्ती कराया है, जहां उसक इलाज जारी है। जहर खाकर सुसाइड करने की कोशिश व सुसाइड नोट की सूचना पर पुलिस हरकत में आ गई है। मौके पर पहुंची सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी ने हाल-चाल जानकर सुसाइड नोट कब्जे में ले लिया है, और शहर कोतवाल संजय पांडेय ने पुलिस बल के साथ युवती के बारे में जानकारी ली है।
सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी ने बताया कि एक युवती ने प्रेम-प्रसंग में जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। जिसके पास एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पिहानी पुलिस को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कार्यवाही के निर्देश दिए गए है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने