बरसठी। आज के कलयुग का भक्त सम्पति बेच कर बनवा दिया मंदिर

 पायलट की नौकरी छोड़ कर कर रहे मंदिर की देखभाल

जौनपुर,बरसठी। विजयदशमी पर श्री राधा रासबिहारी मंदिर पर रामायण और भंडारे का हुआ, आयोजन मुम्बई और दिल्ली, लखनऊ से भी पहुंचे राधा रास बिहारी जी के भक्त।

आप को बता दें कि यह मंदिर बरसठी विकास खण्ड क्षेत्र के सहरमा गांव में करोडों रूपये की लागत से बनाई गई, आज पूरे जौनपुर जिले का आस्था का केंद्र बना हुआ है। इस मंदिर की स्थापना 15 अक्टूबर 2021 को दिनेश चंद्र राजमनी उपाध्यय के हाथों की गई थी। श्री राधा रासबिहारी जी के कलयुग के परमभक्त दिनेश चंद्र राजमनी उपाध्यय ने अपनी कमाई हुई सारी संपत्ति को न्योक्षावर कर इस जर्जर मंदिर को गांव में बनवाया है। दिनेश चंद्र के एक बेटे और एक बेटी है। जो पूरा परिवार मुम्बई में रहते हुए भी गांव के इस मंदिर को बनवा कर आज पूरे क्षेत्र ही नही बल्कि प्रदेश में भी इस मंदिर की चर्चा बढ़ने लगी है। इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय युवा हिंदु वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के करीबी अनिल सिंह भी उपस्थित हुए। जिनका स्वागत जिलाध्यक्ष राजकुमार गिरि ने किया।

आज इस मंदिर का प्रथम वार्षिक उत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। 

इस मंदिर की देख रेख की जिम्मेदारी राजकुमार गिरि के द्वारा किया जाता है जो अपनी सरकारी नौकरी 102 पायलट के पद पर तैनात थे उसे त्याग कर इस मंदिर की सेवा में तन मन से जुट गए और आज उन्हें अंतरराष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी का जौनपुर जिलाध्यक्ष बनाया गया है। आज इस मंदिर पर दिनेश चंद्र का पूरा परिवार और गांव के लोगो ने हवन भी किया। इस अवसर पर समाज सेवी जज सिंह अन्ना, लाल बहादुर उपाध्य,मंदिर के पुजारी सभागिरी,उमाशंकर उपाध्यय,अभिमन्यु उपाध्यय,राकेश उपाध्यय,लालचंद उपाध्यय,पूर्व प्रधान कैलाश उपाध्यय आदि उपस्थित हुए है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने