दबंगों से परेशान परिवार, जमानत पर आए दबंगों ने ढहाया परिवार पर कहर, पीड़ित परिवार नाप रहा है पुलिसकर्मियों व मंत्रियों के चौखट, नहीं मिल रहा हैं न्याय

मेरठः शिवानी कश्यप एवं परिवार, गांव, ऐची कला थाना, किला परीक्षितगढ़ क्षेत्र (मेरठ) का मामला है, दबंगों द्वारा उनके परिवार को सताया जा रहा है। दबंगों द्वारा चाकू डंडो से रात्रि मे अँधेरे का फायदा उठाकर मार कर भाग़ जाते है। दरअसल एक गरीब लाचार परिवार हफ्तेभर से गुहार लगा रहा है, की दूसरे पक्ष के खिलाफ कारवाही हो, परंतु नहीं की जा रही है आपको बता दें कि कश्यप ऋषि एक महान व्यक्तितव रखने वाले ऋषि जो कश्यप समाज के जन्मदाता थे, आज उनके बंशज मेरठ जिले में सरेआम दबंगो द्वारा पीटे जा रहे है। पुलिस बिलकुल भी सहयोग नहीं कर रही है यह मामला करीब एक हफ्ते से चल रहा है। जबकि दबंगों के खिलाफ 11 धाराओ के अलावा 307 गंभीर धारा होने के बाबजूद दूसरे पक्ष की गिरफ्तारी नहीं हुई है। गांव, ऐची कला, थाना, किला परीक्षितगढ़ मेरठ के आरोपी 3 महीने पहले भी रात्रि मे हमला कर के भाग़ जाते थे, ज़मानत होने पर दबंगों द्वारा फिर मार पीट कर रहे है।अब सवाल उठता हैं कि मेरठ पुलिस को एक पक्ष से इतनी मोहब्बत क्यों? "ऋषिमुनियों के द्वारा गोरखनाथ से वेदपाठी के ज्ञानी योगी आदित्यनाथ महाराज" के राज में ऋषिमुनियों के वंसज इंसाफ के लिए जूझ रहे है। जिसमे की कश्यप समाज के राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप अपने समाज के आमजन से अब पलड़ा झाड़ रहे है। मेरठ पुलिस की चुप्पी साफ जाहिर करती है कि आज देश को आजाद हुए 75 वर्ष हो गया, परंतु इस देश से जातिवाद और उंच-नीच का चोला पहने पुलिस एक पक्ष की सुनती है।
 यह कैसी विडंबना हैं कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में आज भी लोग जातिपात उंच-नीच से दूर नहीं निकाल पाए है, ऐसा ही मामला आपने पिछले दिनों जालौर की घटना देखी थी जो बेहद शर्मनाक थी। कहते बच्चे भगवान का रूप होतें हैं, उच्च जाति के मानने वाले शिक्षक व्यक्ति ने 9 वर्ष के उस मासूम को पीट-पीट कर मार डाला गया जिसे पता ही नहीं रहा होगा कि मेरा गुनाह क्या हैं।        
ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी लोग भेद-भाव की भावना मन में इस कदर लोग रखते है। जब उनका समय आता है, तो कुछ भी कर गुजरतें हैं। ऐसा ही एक मामला मेरठ से प्रकाश में आ रहा हैं। जब की दोनों पक्ष ओबीसी पिछडी़ जाति में आते हैं। उसके बाबजूद भी एक पक्ष दूसरे पक्ष को हीन-भावना से देख रहा है। जाति सूचक शब्द बोल कर धमकी दी जा रही हैकि अब यदि हमारे समाज एवं परिवार से कोई भी जेल गया तो तुम्हारे कश्यप समाज को गांव से मार-मार कर हमेंशा के लिए भगा देगें।
पीड़िता शिवानी कश्यप का कहना है कि  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय भारद्वाज, दिनेश खटीक तथा कश्यप समाज के राज्य मन्त्री नरेंद्र कश्यप का दरवाजा खट-खटाया परन्तु कोई भी सुनवाई नहीं हुई यहाँ तक की किसी भी पार्टी के नेताओं ने पीड़ित का हालचाल लेना उचित नहीं समझा और सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पीड़िता के परिवार के प्रति अपना झुकाव नहीं दिखाई। जिससे पीड़ित परिवार न्याय के लिए दरबदर भटकने को मजबूर हैं। अब देखना हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार न्याय के लिए भटक रहे पीड़ित परिवार को, क्या न्याय दिला पाती हैं।

खबरों व विज्ञापन को प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें- 9838411360

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने