स्वस्थ बालक/बालिका प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

ग्राम प्रधान एवं पंचायत सदस्यों के माध्यम से बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण के महत्व के संबंध में जागरूकता लाई जाएगी- परियोजना अधिकारी बलराम सिंह

गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों 9838411360
अम्बेडकरनगर 20 सितंबर 2022। 22 सितंबर 2022 को पूरे प्रदेश में एक साथ स्वस्थ बालक/ बालिका प्रतियोगिता का आयोजन किये जाने का निर्देश सचिव बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार उत्तर प्रदेश द्वारा दिया गया हैं। 5 वर्ष के बच्चों का पोषण स्तर में सुधार पोषण की महत्ता पर जागरूकता बढ़ाए जाने के लिए स्वस्थ बालक बालिका प्रतियोगिता स्पर्धा कराई जा रही है इसके माध्यम से अभिभावकों को यह संदेश दिया जा रहा कि उनका बच्चा स्वस्थ रहें। ग्राम प्रधान एवं पंचायत सदस्यों के माध्यम से बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण के महत्व के संबंध में जागरूकता लाई जाएगी तथा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि स्वस्थ बालक बालिका प्रतियोगिता के आयोजन में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी और उनके माध्यम से इसको जन आंदोलन का रूप दिया जाएगा बालक बालिका प्रतियोगिता के आयोजन के पश्चात जो बच्चे स्वस्थ व सुपोषित होंगे तथा जिन को पूर्व निर्धारित सेवाएं प्रदान की गई हैं उन को पुरस्कृत किया जाएगा प्रतियोगिता का मानक 50 अंकों का होगा जिनमें विभिन्न सोपान ओके अलग-अलग अंक होंगे।
   आज बाल विकास परियोजना अधिकारी जलालपुर भियांव बलराम सिंह ने लगभग 7 आंगनबाड़ी केंद्रों पर लाभार्थियों को पोषाहार वितरित किया।सर्वप्रथम वाजिदपुर आंगनबाड़ी केंद्र में अनीता वर्मा के यहां 6 लोगों को पोषाहार वितरित किया।इसके पश्चात आंगनबाड़ी केंद्र नागपुर 5 और नागपुर 3 सुमित्रा मोरिया और अनीता मोरिया के यहां लगभग 40 और 50 लाभार्थियों को पोषाहार वितरित किया इसके पश्चात नगपुर अहियापुर शकुंतला वर्मा के यहां पोषाहार का वितरण हुआ तत्पश्चात बाल विकास परियोजना भियांव के अंबरपुर प्रथम और द्वितीय आंगनबाड़ी केंद्र में जो कि प्राथमिक विद्यालय में चलते हैं वहां पर पोषाहार का वितरण किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने