सीतापुर के बिसवां जहांगीराबाद एक इन्टरकालेज के प्रधानाचार्य को स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थी ने मारी गोली




  उत्तर प्रदेश//आज शनिवार 24 सितम्बर को सीतापुर जनपद के एक माध्यमिक स्कूल में वहीं अध्ययनरत छात्र ने अपने विद्यालय के ही प्रधानाचार्य को बहुत ही छोटी सी बात के लिये गोलियों से छलनी कर दिया। 
कई गोलियां लगने के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य को इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। इससे शिक्षक समुदाय में काफी रोष व्याप्त है।
मामले के सम्बन्ध में 
 माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा ने एक बैठक सीतापुर में आयोजित की।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी उमेश द्विवेदी ने कहा कि आज शिक्षा जगत को शर्मसार करने वाली घटना सीतापुर में घटित हुई है।
बिसवां के जहांगीराबाद में आदर्श रामस्वरूप इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रामसिंह वर्मा को एक छात्र ने गोली मार दी। श्री राम सिंह जी ने कल छात्रों के मध्य हुए विवाद को सुलझा दिया था उसी में एक छात्र नाराज हो गया और आज विद्यालय के अंदर ही प्रधानाचार्य को बच्चों के सामने ही दौड़ाकर फायरिंग कर दी जिसमे कई गोलियां उनको लग गईं।वह आज शनिवार को लखनऊ में भर्ती कराए गए हैं।
     आज की इस घटना से पूरे प्रदेश के शिक्षकों में रोष व्याप्त है इस मामले में  एसपी सीतापुर से दूरभाष पर वार्ता पर उन्होंने कहा कि जल्द ही  आरोपी की गिरफ्तारी सहित विधिककार्यवाही की जाएगी। दोषी को कतई बक्शा नही जाएगा ।
उसके प्रति कठोरतम कार्यवाही होगी।ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो। शिक्षक नेता जिलाध्यक्ष पंकज पांडेय ने बताया कि जनपद के सभी शिक्षक,प्रबन्धक,प्रधानाचार्य इस अप्रिय घटना से बहुत दुखी हैं तथा रामसिंह वर्मा जी व उनके परिवार के साथ पूरी जिम्मेदारी से खड़े हैं।दोषियों को कड़ी सजा मिले यह हम मांग करते हैं।हमे प्रशासन पर भरोषा है।हम इंतजार करेंगे बाकी रणनीति आगे बनाई जाएगी। 
  उक्त अवसर पर दिनेश सिंह,बेचेलाल भार्गव,कृष्ण प्रकाश बाजपेयी,ज्ञानी गुरदीप सिंह चीमा,संजय अवस्थी,नवल मिश्र,अमर बहादुर सिंह,नैमिष रत्न तिवारी,दिनेश वर्मा,अरुण बाजपेयी,अरुण मिश्र,देवेश सिंह,आलोक श्रीवास्तव,अस्वनी सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

उमेश चंद्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
उत्तर प्रदेश

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने