अंबेडकर नगर जिले के आलापुर तहसील के अंतर्गत सैदपुर रसीदपुर के निवासी रतन त्रिपाठी ने ब्राह्मण समाज के समस्याओं तथा‌ उनके निराकरण हेतु विश्व ब्राह्मण चेतना मंच का एक प्रतिनिधिमंडल मंच के राष्ट्रीय महासचिव, मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता डॉ आर एन मिस्र के नेतृत्व में डॉ दयाशंकर मिश्रा दयालु जी आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार से उनके लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर मिले।
प्रतिनिधिमंडल में लखनऊ के बृज भूषण त्रिपाठी एवं डॉ अरविंद त्रिपाठी प्रोफेसर रजत पी.जी. कॉलेज, लखनऊ मुख्य रूप से थे। प्रतिनिधिमंडल ने भगवान परशुराम का चित्र आयुष मंत्री को भेंट दिया तथा ब्राह्मण समाज से संबंधित मांग पत्र सौंपा। साथ ही साथ विश्व ब्राह्मण चेतना मंच द्वारा समाज के लिए किए गए अब तक के कार्यों से संबंधित एक एल्बम भी भेंट किया गया।
मांग पत्र में ब्राह्मण समाज के संगठन से जुड़े लोगों को सत्ता में भागीदारी हेतु एवं केंद्र एवं प्रदेश की सरकार द्वारा चलाई गई लाभकारी योजनाओं का लाभ सवर्ण समाज के होने के कारण ब्राह्मण समाज को यथोचित नहीं मिल पा रहा है जबकि ब्राह्मण समाज का भारतीय जनता पार्टी को 90 से 95% वोट 2014 से लगातार मिल रहा है उसके बावजूद ब्राम्हण उपेक्षित है शासन में बैठे अधिकारी एवं राजनेता ब्राह्मण समाज की समस्याओं को नजरअंदाज कर रहे हैं जिसे ब्राह्मण समाज चिंतित है। इन्हीं सब मांगों के संदर्भ में माननीय आयुष मंत्री जी से विश्व ब्राह्मण चेतना मंच का एक प्रतिनिधिमंडल मिला।
मंत्री जी ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को बहुत ही ध्यान पूर्वक सुना और मांग पत्र को देखने तथा एल्बम को भी अवलोकन करने के पश्चात वह अपना जो भी सहयोग हो सकेगा वह करने के लिए उन्होंने आश्वासन दिया।

खबर एवं विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें मोबाइल नंबर 9838550303,8112931792

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने