बलरामपुर/
बलरामपुर मॉडर्न स्कूल के पुरातन छात्र फारूक अहमद ने इस साल हुए मेडिकल परीक्षा पास किया है। फारूक अहमद इस बार  छठवें प्रयास में नीट परीक्षा में सफल होकर एक मिशास पेश की है कि यदि अपमे जज्बा और कार्य के प्रति सच्ची लगन हो तो कोई भी बाधा आपको सफल होने से नही रोक सकती।
 नीट में चयनित फारूख ने हार से हिम्मत हारने वाले युवाओं को एक बड़ी सीख दी है। एक कहावत है मेहनत करने वाले कि हार नही होती है।
वर्ष 2015 में इंटर परीक्षा प्रथम श्रेणी में  पास करके फारूक अहमद पुत्र साबिक अली निवासी मझरेटी श्रीनगर ने कानपुर से नीट की तैयारी का इरादा बनाया।। लेकिन नीट परीक्षा में  लगातार पांच बार मामूली अंको से खराब ग्रेड के कारण फारूख ने एडमिशन नही लिया ।  
लेकिन फिर भी फ़ारूख हिम्मत नही हारा। लाकड़ाऊन में घर का रुख किया और यही सेनीट की तैयारी करने लगे । 
इस बार केवल स्वाध्याय और अपने पास के नोट्स का का सहारा लिया सफल हुए और मेरिट अच्छी भी अच्छी आयी ।


 इस साल फारूख की नीट परीक्षा में 720 में  640 अंक हासिल हुए हैं। फ़ारूख ने इस बार नीट में आल इंडिया-6850 रैंक हासिल कर माता पिता और विद्यालय का नाम रोशन किया है।

 इस सफलता से गदगद फारूक ने कहा कि ये सब मेरे माता पिता और गुरुओं के कृपा से हुआ है। फारूख ने कहा कि बलरामपुर मॉडर्न स्कूल से इंटर तक ठोस शिक्षा ग्रहण करना तथा माता पिता के लगातार सकारात्मक सहयोग से ही मेरे चयन का आधार है।

उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने