मुख्यमंत्री ने गत दिवस प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अतिवृष्टि,
आकाशीय बिजली, तथा डूबने से हुई जनहानि से पीड़ित परिवारों को
24 से 48 घण्टे के अन्दर राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए थे

14 जनहानियांे के सापेक्ष प्रत्येक पीड़ित परिवार को 04 लाख रु0 अहेतुक सहायता का भुगतान कर दिया गया, शेष के सम्बन्ध में कार्यवाही प्रक्रियाधीन

राहत आयुक्त कार्यालय 24X 7 संचालित कण्ट्रोल रूम के माध्यम से निरन्तर जनपदों से सम्पर्क में

लखनऊ: 17 सितम्बर, 2022

     उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा गत दिवस (16 सितम्बर, 2022) को  प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अतिवृष्टि, आकाशीय बिजली, तथा डूबने से हुई जनहानि से पीड़ित परिवारों को 24 से 48 घण्टे के अन्दर राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए गये थे। इस क्रम में 14 जनहानियांे के सापेक्ष प्रत्येक पीड़ित परिवार को 04 लाख रुपये अहेतुक सहायता का भुगतान कर दिया गया है। शेष के सम्बन्ध में कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।
 यह जानकारी आज यहां देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश का राहत आयुक्त कार्यालय 24x7 संचालित कण्ट्रोल रूम के माध्यम से निरन्तर जनपदों से सम्पर्क में हैं, ताकि किसी भी आपात स्थिति में तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।
ज्ञातव्य है कि गत दिवस दिनांक 16 सितम्बर, 2022 को प्रदेश के 03 जनपदों-कन्नौज, प्रयागराज व गोण्डा में आकाशीय विद्युत से 03 जनहानि, 07 जनपदांे-लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, झांसी, रायबरेली, प्रयागराज एवं सीतापुर में अतिवृष्टि से 22 जनहानि तथा 02 जनपदों-बाराबंकी, गोण्डा में डूबने से 02 जनहानि हुई है।  
----------

 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने