गोरखपुर। बेलघाट के बलुआ गांव में बच्चे का अपहरण कर 20 हजार की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्चे की माँ आशा देवी पत्नी पप्पू की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अपह्रत बच्चे 6 वर्षीय नीलेश को भी सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी अनिल निवासी ढेकुनाथ थाना बेलघाट को तिघरा मोड़ के पास से बुधवार शाम को पकड़ा। गुरुवार को कोर्ट में पेश कर आरोपी को पुलिस ने जेल भिजवा दिया।
एसपी साउथ अरुण सिंह ने बताया कि बीते 20 सितंबर की शाम आशा देवी का मोबाइल फोन चोरी हो गया था। उस दिन रात में खाना खाने के बाद वज बच्चे नीलेश संग सो गई। सुबह उठा तो बच्चा गायब था। साथ ही घर मे काम करने वाला अनिल भी गायब था। इधर अनिल ने आशा के चोरी हुए मोबाइल से पहले उनके रिश्तेदार फिर देवरानी को फोन कर बच्चे के एवज में 20 हजार की मांग की। रुपये न देने पर हत्या की धमकी दी। सूचना पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया और आरोपी के चंगुल से बच्चे को मुक्त कराया फिर उसे अरेस्ट किया।
बच्चे के पिता मुंबई में रहते है
बच्चे कब पिता मुंबई में रहते है। आरोपी उसके घर मे बिना पैसे के ही घरेलू नॉकर की तरह काम करता था। उसकी नजदीकी भी बच्चे की माँ से हो गयी थी। पैसे के लालच में उसने अपहरण कर फिरौती मांगी थी।
पुलिस के अनुसार आरोपी यह सोच रहा था कि अगर बच्चे के मा के चोरी किये गए फोन से वह काल कर फिरौती मांगेगा तो पकड़ा नही जाएगा। लेकिन जब चोकी इंचार्ज ने महिला के उस नम्बर पर फोन मिलाया तो आरोपी ने उठा लिया। जिसके बाद 12 घण्टे के भीतर ही पुलिस ने बच्चे को मुक्त कराकर आरोपी को अरेस्ट कर लिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने