नगर पंचायत इल्तिफातगंज का हुआ सीमा विस्तार,अब 11 के बजाय 17 वार्डों का होगा गठन

गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अम्बेडकरनगर।  जनपद के टांडा तहसील की लगभग नौ हजार आबादी को शहरी होने का दर्जा मिल गया है। राज्य सरकार ने शनिवार को इल्तिफातगंज नगर पंचायत के सीमा विस्तार की मंजूरी दे दी। अब यहां 11 के बजाए 17 वार्डों का गठन होगा। इसके साथ ही ग्राम प्रधान के दो पदों का अस्तित्व समाप्त हो गया है।टांडा तहसील स्थित इल्तिफातगंज नगर पंचायत की सीमा के नजदीक रह रही तमाम ग्रामीण आबादी के लिए शनिवार का दिन बड़ी खुशखबरी लेकर आया। प्रदेश मंत्रिमंडल ने नगर पंचायत के सीमा विस्तार को अपनी मंजूरी दे दी। बीते दिनों राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इस आशय के प्रस्ताव शासन को भेजे थे। इन्हीं प्रस्तावों को अब स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अनुसार कटरिया व मीरानपुर बभनपुरा ग्राम पंचायत को पूरी तरह से नगर पंचायत की सीमा में शामिल कर लिया गया है। ऐसा करने से अब इन दो ग्राम पंचायतों के प्रधानों का पद समाप्त हो जाएगा।
उधर तीन ग्राम पंचायतों में शामिल अलग-अलग गांव जिगना, ढेलमऊ, कनासपुर, भोजपुर तथा मोहित जोब को भी नगर पंचायत में शामिल किया गया है। इससे इन गांवों की लगभग नौ हजार आबादी को आने वाले दिनों में अब शहरी क्षेत्र की सुविधाएं मुहैया हो सकेंगी। नगर पंचायत की मौजूदा आबादी 13 हजार 156 है।
अब इसमें लगभग नौ हजार की नई आबादी जुड़ गई है। 11 वार्डों वाली इस निकाय में अब कुल 17 वार्डों का गठन किया जाएगा। 
अधिशाषी अधिकारी उमेश कुमार ने बताया कि नगर पंचायत के सीमा विस्तार को मंजूरी मिल गई है। आगे की प्रक्रिया अब अमल में लाई जाएगी।
खबरों व विज्ञापन को प्रकाशित करने के लिए सम्पर्क करे- 9838411360

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने