Post Office Policy: सिर्फ 299 रु में मिलेगा 10 लाख का बीमा कवर, देखें क्या है स्कीम

देश में Corona Pandemic के बाद लोगों को अपने स्वास्थ्य बीमा के लिए नए नए विकल्प तलाश रहे है. India Post Office आपके लिए एक अच्छा प्लान लेकर आया है.
India Post Payments Bank Insurance Policy : देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बाद लोगों को अपने स्वास्थ्य बीमा के लिए नए नए विकल्प तलाश रहे है. अब परिवार के हर सदस्य के लिए हेल्थ इंश्योरेंस होना बेहद जरूरी है. भारतीय डाक विभाग (India Post Office) आपके लिए एक अच्छा प्लान लेकर आया है.

Tata AIG के साथ है प्लान
इस बारे में भारतीय डाक विभाग (India Post Office) आपके लिए India Post Payments Bank की एक खास एक्सिडेंटल इंश्‍योरेंस पॉलिसी (Accidental Insurance Policy) को लेकर आया है. यह ग्रुप एक्सिडेंटल पॉलिसी टाटा एआईजी (Accidental Policy Tata AIG) के साथ काम कर रहा है. आपको इसमें सालाना 299 रुपये और 399 रुपये के प्रीमियम पर 10 लाख रुपये का बीमा मिलता है. यह योजना इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (India Post Payment Bank) के खाताधारकों को मिलेगी.
इलाज के लिए मिलता है पैसा
इंश्‍योरेंस पॉलिसी में आपको दुर्घटना में घायल होने पर आईपीडी के खर्च के लिए 60 हजार और ओपीडी के लिए 30 हजार दिए जाते हैं. वहीं दुर्घटना में मृत्यु होने पर 10 लाख रुपये आश्रितों को मुआवजे के तौर पर दिए जायेंगे. आश्रित के 2 बच्‍चों को पढ़ाई के लिए 1 लाख का खर्च दिया जाएगा. साथ ही ट्रांसपोर्ट का भी खर्च मिलेगा.

परिजनों को मिलेगा लाभ
अगर दुर्घटना में पोलीस धारक दिव्यांग हो जाता है तो ऐसी स्थिति में 10 लाख की मुआवजा राशि खाताधारक को मिल जाती है. अगर खाताधारक की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए विभाग से खाताधारक के अंतिम संस्कार के लिए आश्रितों को 5000 रुपये की सहायता राशि और बच्चों की पढ़ाई के लिए 1 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाती है.

299 रुपये की पॉलिसी देखें
299 रुपये की दुर्घटना सुरक्षा योजना के तहत पॉलिसी लेने पर भी वह सभी सुविधाए दी जाएंगी जो 399 रुपये के दुर्घटना सुरक्षा योजना में दी जा रही हैं. लेकिन दोनों योजना में अंतर सिर्फ इतना है की 299 रुपये की दुर्घटना सुरक्षा योजना में केवल मृतक आश्रितों के बच्चों की पढ़ाई के लिए सहायता राशि नहीं मिलेगी.
देखें 399 रुपये के प्‍लान..... 

• Post Tax Premium : Rs 399 • Accidental Death: Rs 1000000

• Permanent Total Disability: Rs.1000000

• Permanent Partial Disability: Rs.1000000

• Accidental dismemberment end: Rs 1000000

• Accidental Medical Expense IPD: 60,000 रुपये तक Fixed or Actual claim में जो भी कम हो

• Accidental Medical Expense OPD: 30,000 रुपये तक Fixed or Actual claim में जो भी कम हो

• Educational Benefits: 10% of SI या Rs 100000 रुपये या Actual जो कम से कम 2 बच्चों के लिए कम

•In-Hospital Daily Cash : 10 दिन तक के लिए 1000 रुपये प्रति

• Family Transportation Benefit: 25000 रुपये या एक्चुअल में जो भी कम हो

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने