उतरौला (बलरामपुर)
आजादी के अमृत महोत्सव अन्तर्गत 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह तथा हर तिरंगा कार्यक्रम में ग्राम वासियों की शत-प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विकास खंड गैड़ास बुजुर्ग के प्राथमिक विद्यालय मस्जिदिया के प्रधानाध्यापक मोहम्मद फिरोज ने बच्चों के साथ गांव में तिरंगा रैली निकाली।
            जागरूकता रैली में छात्र-छात्राओं ने यौमे आजादी अमर रहे, हिन्दुस्तान जिन्दाबाद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर रहें, एवं भारत माता की जय के गगनभेदी नारे लगाए। स्वतंत्रता सप्ताह तथा हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए गैड़ास बुजुर्ग ब्लॉक पूरी तरह से तैयार है। रैली पर विभिन्न स्थानों पर लोगों ने फूल पंखुड़ियों की बरसात की। रैली स्कूल से निकलकर पूरे गांव में भ्रमण किया। प्रधानाध्यापक मोहम्मद फिरोज ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की प्रेरणा से आयोजित हो रहे आजादी के अमृत महोत्सव का मुख्य उद्देश्य यही है कि प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत हो। स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर हो तथा हम अपने राष्ट्र ध्वज जो हमारी अस्मिता, आन, बान व शान का प्रतीक है, का सम्मान कर गौरान्वित हो सकें।
उन्होने कहा कि आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमर सेनानियों को कैसे भूल सकते हैं। जिनकी कुर्बानियों की वजह से हमें आजाद मुल्क और संविधान प्राप्त हुआ है, जो हमारे मौलिक अधिकारों को रेखांकित करता है।
जागरूकता रैली में सहायक अध्यापक सुशील कुमार गुप्ता,  मनोज कुमार, शिव नरायन समेत विद्यालय के बच्चे एवं अनेक अभिभावक मौजूद रहे।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने