अम्बेडकरनगर: महिलाओं ने ब्लाक परिसर के गेट को बंद कर दिया प्रदर्शन 

              गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अम्बेडकरनगर। भेदभाव करने तथा बैग किट न देने का आरोप लगाते हुए समूह की महिलाओं ने शुक्रवार को ब्लॉक परिसर का गेट बंद कर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जिम्मेदारों की ओर से उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। बैग किट के लिए बुला लिया गया, लेकिन दी नहीं गई। इसी तरह उन्हें काम भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है। बाद में महिलाओं ने गेट तो खोल दिया, लेकिन अपनी मांग को लेकर डटी रहीं। कुछ माह पूर्व जल जीवन मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को जल की गुणवत्ता जांच करने का प्रशिक्षण दिया गया था। विकास खंड में 1005 महिलाओं को बैग किट देनी थी। 

इस बीच बीते दो दिन से ब्लॉक मुख्यालय पर बैग किट का वितरण किया जा रहा है। शुक्रवार को समूह की तमाम महिलाओं ने भेदभाव तथा बैग किट न देने का आरोप लगाते हुए ब्लॉक मुख्यालय के मुख्य गेट को बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।उनका आरोप था कि जिम्मेदारों की ओर से उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। बैग किट के लिए बुला तो लिया गया, लेकिन किट नहीं दी गई। महिलाओं का कहना था कि प्रशिक्षण तो दे दिया गया, लेकिन काम उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गेट बंद होने से कार्यालय आने-जाने वाले लोगों को काफी देर तक मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
समूह की महिलाओं ने नियमित काम दिलाने तथा बैग किट देने की मांग की। ब्लॉक प्रबंधक कृष्णा चौहान ने बताया कि एक गांव में पांच से लेकर 10 समूह रजिस्टर्ड हैं, जिन्हें किट देना संभव नहीं है। संबंधित महिलाओं को बुलाया नहीं गया था। जिन्हें किट दी जानी थी, सिर्फ उन्हें ही बुलाया गया था। बुलाकर किट न देने का आरोप पूरी तरह से निराधार है।
आप भी हिंदी संवाद का हिस्सा {पत्रकार} बनना चाहते हैं तो संपर्क करें... 9838411360

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने