राजस्थान के अजमेर की भाजपा विधायक व पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अनिता भदेल मंगलवार को मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने पहुंचीं। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर विंध्य कॉरिडोर का निर्माण धार्मिक और आर्थिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है।

राजस्थान के अजमेर की भाजपा विधायक व पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अनिता भदेल मंगलवार को मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने पहुंचीं। उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा आध्यात्म है, धार्मिक स्थलों के सुंदरीकरण से यह और मजबूत होगी। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर विंध्य कॉरिडोर का निर्माण धार्मिक और आर्थिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है।
राज पुरोहित राज मिश्र के अतिथि गृह में उन्होंने विश्राम के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते काशी का तेजी से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि सावन में प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग बिना किसी परेशानी के बाबा का दर्शन कर रहे हैं। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की वजह से यह संभव हुआ है। इसी तर्ज पर विंध्य कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है।
इससे प्रत्येक नवरात्र में यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को भी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। कहा कि विंध्य कॉरिडोर से श्रद्धालुओं को सहूलियत तो मिलेगी ही इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसका लाभ मिर्जापुर और विंध्याचल को मिलेगा।

केंद्र सरकार के उपलब्धियों का बखान करते हुए राजस्थान की भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल निर्देशन में आत्मनिर्भर भारत के तहत कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इसका सीधे गरीबों को मिल रहा है। लोगों को रोजगार के लिए छोटे-बड़े बिना किसी गारंटी के लोन प्रदान किए जा रहे हैं।

कहा कि दो वर्षों के बीच कोविड के चलते भारत की जो भयावह स्थिति थी उसे नियंत्रण करने की क्षमता किसी में भी है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में है। नि:शुल्क टीकाकरण के साथ ही 18 माह तक गरीबों को मुफ्त में गैस, अनाज, नमक व रिफाईन आदि प्रदान किया गया। वार्ता के पश्चात उन्होंने एक आम श्रद्धालु की तरह कतारबद्ध होकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। दर्शनोपरांत उन्होंने विंध्य कॉरिडोर निर्माण को देखा। दर्शन पूजन राजपुरोहित राज मिश्रा ने कराया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने