बलरामपुर//बलरामपुर जिला प्रतिभाशाली साहित्यकार, संगीतकार, खिलाड़ी, कवि, शायर,  क्रांतिकारी और राजनैतिक हस्तियों से पटा पड़ा है ।  इतिहास के पन्ने पल्टदीजिये तो देश को गौरव दिलाने वालो में यहां की मिट्टी के लाल अवश्य मिलेंगे।
समय समय पर यहां के लोगो ने बलरामपुर के नाम को रोशन करने में कोई कसर नही छोड़ी है ।
बात चाहे अटल बिहारी बाजपेयी जी से शुरू होकर बेकल उत्साही और कुमार अनुपम तक कि जाय तो सबने बलरामपुर के नाम को रौशन किया है।
इसी क्रम में एक मशहूर कवि और साहित्यकार और स्थानीय एम एल के कॉलेज में हिंदी विभाग के प्रमुख डॉ प्रकाश चंद्र गिरी भी इतिहास की इबारत लिखने में पीछे नही हैं। क्योंकि इन्होंने साहित्यिक उपलब्धियों में अलग मकाम हासिल किया है। इन्होंने साहित्य में एक नया आयाम गढ़ते हुए हिंदी फिल्मो में गीत लिखने में भी अपना नाम दर्ज करा दिया है।
डॉ प्रकाश चन्द्र गिरी के  गीतों से सजी बॉलीवुड की फ़िल्म 'मासूम सवाल' इसी 5 अगस्त को देश के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है। 
जो बलरामपुर के साहित्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है।
डॉ प्रकाश चन्द्र गिरी के लिखे गीतों को फ़िल्म 'सरकार' और 'सरकार राज' आदि बॉलीवुड की अनेक फिल्मों में संगीत दे चुके प्रसिद्ध संगीतकार बापी भट्टाचार्य ने इस फ़िल्म का संगीत दिया है।
 इस फ़िल्म की कथा के अनुसार श्रीकृष्ण जी के जन्म पर आधारित पहला गीत रिलीज हो चुका है। अपने लिखे एक गीत के रिलीज होने पर डॉ प्रकाश चन्द्र गिरी जी ने कहा कि मैं साहित्य का एक विद्यार्थी हूँ मेरा यही उद्देश्य है कि साहित्य के लिए जितना हो सके अपनी कलम और मेहनत से करूँ बाकी हमारे बुजुर्गों बड़ो और बलरामपुर के प्यारी जनता के आशीर्वाद से बलरामपुर का नाम हमेशा ऊंचा ही रहेगा। इस महान धरती पर एक से एक लाल पैदा हुए और आगे भी होंगे।बलरामपुर का नाम रोशन करना एक बहुत गौरव की बात है साहित्य के लिए बहुत बड़ी भूमि है अली सरदार जाफरी से लेकर कुमार अनुपम तक सबने यहां की मिट्टी को पहचान देने में अपनी महती भूमिका अदा की है।
मेरे सभी गीत आप सब सुने मेरा यह नया प्रयास शायद आप सबको पसन्द आएं ।


उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने