*थारू संस्कृति संग्राहलय होगा हैंडओवर*

बलरामपुर। पचपेड़वा ब्लॉक के इमिलिया कोडर गांव में 24.78 करोड़ लागत वाली थारु संस्कृति संग्रहालय भवन को सितंबर माह में हैंडओवर कराने की तैयारी की जा रही है। कार्यदायी संस्था को समय से भवन निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया गया है।
 सीडीओ ने थारु गांव में बनने वाली 2.16 करोड़ लागत वाली पीएचसी का निरीक्षण कर निर्माण के प्रगति का जायजा लिया। पीएचसी के निर्माण में प्रयोग होने वाले पीली ईंटों को तत्काल हटवाने और मानक व गुणवत्ता के साथ कार्य कराने का निर्देश दिया है।

सीडीओ संजीव कुमार मौर्य ने बताया कि बीते दिन अपर डीएसटीओ रंजीत कुमार व राजेश कुमार पटेल के साथ पचपेड़वा ब्लॉक के इमिलिया कोडर गांव में 24.78 करोड़ की थारु जनजाति संस्कृति संग्रहालय व 2.16 करोड़ लागत से निर्माण होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर जायजा लिया। कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस थारु संस्कृति संग्रहालय भवन का निर्माण करा रही है। संस्था को जुलाई 2022 में भवन हैंडओवर कराना था, लेकिन पूरा बजट न मिलने से भवन निर्माण अभी आधा-अधूरा है।

संस्था के जेई इसहाक व सूरज पटेल को सीडीओ ने निर्देश दिया है कि भवन निर्माण समय से पूरा कराकर सिंतबर 2022 तक संस्कृति विभाग को हर हाल में हैंडओवर कराना है। मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित प्रोजेक्ट के निर्माण में मानक व गुणवत्ता की अनदेखी नहीं होनी चाहिए अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इसके बाद सीडीओ ने कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की ओर से पीएचसी के निर्माण का निरीक्षण कर जायजा लिया।
lक संस्था के एई व जेई को सीडीओ ने निर्देश दिया कि पीली ईंटों को यहां से तत्काल हटवा दिया जाए। भविष्य में निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर कार्यदायी संस्था व ठेकेदार के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के आरोप में केस दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई करने की सीडीओ ने चेतावनी दी है।
उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने