ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने सभी डिस्काम के तहत ए0बी0 केबलिंग कराये जाने हेतु 121.4 मिलियन डॉलर की धनराशि की स्वीकृत
स्वीकृत धनराशि से 500 से अधिक आबादी वाले मजरों में एलटी लाइनों को एबी केबिल में बदला जायेगा
इस धनराशि से 18 माह में 15327 मजरों में किया जायेगा कार्य
इससे ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापरक विद्युत आपूर्ति होगी सुनिश्चित
निर्वाध विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्धता के साथ सरकार कर रही हर संभव प्रयास-श्री ए0के0 शर्मा
लखनऊः 26 अगस्त, 2022

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी डिस्काम के अंतर्गत 500 से अधिक जनसंख्या वाले मजरों में नंगी एलटी लाइनों को एबी केबिल से बदलने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही उन्होंने इसके लिए 121.4 मिलियन डॉलर धनराशि की स्वीकृति भी आज प्रदान कर दी है।
ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने पूर्वांचल, मध्यांचल, दक्षिणांचल एवं पश्चिमांचल प्रबंध निदेशकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इस धनराशि का उपयोग सुनिश्चित किये गये कार्यों में ही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 18 माह के भीतर इस धनराशि से 500 से अधिक आबादी वाले 15,327 मजरांे में कार्य पूर्ण कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि एबी केबलिंग का यह कार्य एशियन विकास बैंक के सहयोग से कराया जा रहा है।
श्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में प्रदेशवासियों को निर्वाध एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार गंभीरता एवं प्रतिबद्धता के साथ हर संभव प्रयास कर रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने