पिहानी/हरदोई..

कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी सहादत नगर, जहानीखेड़ा, डर्रा पडरवा समेत एक दर्जन गांव से निकलने वाले कांवड़ जुलूसों के आयोजकों को कई निर्देश दिए गए। जहानीखेड़ा अंडर रेलवे पुल के दोनों तरफ लोहे की बेरी वेटिंग नजदीक लगे होने के कारण डीजे बांध वाहनों को लेकर खतरा है। कुछ साल पूर्व डीजे संचालक की मृत्यु बैरियर से टकराने में हो चुकी है। इस बात को तुरंत संज्ञान लेते हुए कोतवाली बेनी माधव त्रिपाठी ने दो पुलिसकर्मी व होमगार्ड ड्यूटी 24 घंटा लगाने के निर्देश जहानीखेड़ा चौकी इंचार्ज विनोद कुमार शर्मा को दिए हैं।

क्षेत्र में कई जगहों पर हाल ही में हुए सांप्रदायिक उन्माद और तनाव को कांवड़ यात्रा जुलूस से दूर रखने के लिए पुलिस के पुलिस तत्परता से जुटी है। कांवड़ जुलूसो को सकुशल संपन्न कराने और संप्रदायिक घटनाओं से बचाने के लिए पुलिस और प्रशासन खासा सतर्कता बरत रहा है इस चुनौती से निपटने के लिए पुलिस ने खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है। इसी के चलते कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी ने लगभग एक दर्जन गांव से निकलने वाले जुलूस ओके आयोजकों से संपर्क कर शांतिपूर्वक जुलूस कांवड़ जुलूस निकालने के लिए कहा

वहीं कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी सामाजिक रूप से सक्रिय रहने वाले लोगों, व्यापारियों और साधु-संतों के साथ चर्चा और अन्य लोगों को जागरूक करने कवायद कर रही है। कोतवाल ने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान कोई संप्रदाय विशेष पर टिप्पणी करने वाले और भड़काऊ गाने ना बजाएं इस पर पुलिस की खास नजर रहेगी।कहना है कि जो भी माहौल खराब करने का प्रयास करेगा उस पर सख्त एक्शन होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने