हरदोई। गंदी है पुलिस’ पुलिस पर इस तरह की तोहमत लगाते हुए किशोरी के फांसी लगा कर आत्महत्या करने के मामले से एक्शन में आए एसपी ने अतरौली थाने में तैनात दरोगा,एक हेड कांस्टेबिल और एक कांस्टेबिल को लाइन हाज़िर कर दिया है। साथ ही मामले की गहराई से छानबीन कराए जाने की बात कही है।

बताते चलें कि 18/19 जुलाई की रात अतरौली थाने के एक गांव में किशोरी ने घर के अंदर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। मामला उस मोड़ पर उलझ गया,जब वहां कमरें में पड़े मिले एक सुसाइड नोट में लिखा था कि,गंदी है पुलिस’ दरअसल उस किशोरी के साथ गांव के अरविंद नाम के युवक ने पहले दुष्कर्म किया,उसी बीच उसका वीडियो बना कर उसे वायरल कर दिया। सुसाइड नोट में आगे लिखा था कि वह इंसाफ के लिए दौड़ी, लेकिन इलाकाई पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया। पुलिस के इसी लापरवाह रवैए के चलते उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया।इस तरह का मामला सुर्खियों में आने के बाद एक्शन में आए एसपी राजेश द्विवेदी ने दरोगा (तत्कालीन आईओ) रविन्द्र,हेड कांस्टेबिल सभाजीत व कांस्टेबिल शुभम को लाइन हाज़िर करते हुए मामले की गहराई से छानबीन कराए जाने की बात कही है।वही पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी अरविंद को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी ने क्या कहा ?
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया है कि पिछले महीने आरोपी ने किशोरी की चाची के ऊपर हमला किया था। उस मामले में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट लगाते हुए कार्रवाई की गई थी। लेकिन फिर भी किशोरी के घर वालों ने पुलिस पर भरोसा नहीं किया और उस पर इस तरह की तोहमत वाली बात सामने आई।

एएसपी पूर्वी को सौंपी गई जांच
पुलिस की लापरवाही के चलते किशोरी का आत्महत्या करना चर्चाओं में है। एसपी श्री द्विवेदी ने एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव को मामले की जांच सौंपी है। एएसपी पूर्वी श्री यादव ने तमाम तरह के पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच शुरू कर दी है। किशोरी के घर व आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कॉल डिटेल उगल सकती है राज़
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया है कि किशोरी के सुसाइड नोट का बारीकी से मिलान कराया जा रहा। साथ ही तहरीर के पहलुओं की पड़ताल की जाएगी। इसके अलावा किशोरी के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाली जाएगी। बताया कि बड़ी बारीकी से जांच की जा रही है

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने