मिर्जापुर के नगर विधायक रत्नाकर मिश्र बड़े मंगलवार को गैबी घाट स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। उन्होंने बच्चों से वार्ता की। मंदिर पर जुटे सैकड़ों बच्चों को अपने हाथ से टॉफियां दी। इस दौरान वार्ता करते हुए उन्हें सुबह पढ़ाई और सायंकाल खेलने का मंत्र दिया। विधायक को अपने बीच पाकर बच्चे काफी गदगद नजर आए।

देश के भविष्य कहे जाने वाले बच्चों को मंदिर पर श्रोता के रूप में पाकर उन्होंने पूछा कि बताओ, पढ़ना अच्छा होता है या खेलना। विधायक के इस प्रश्न पर बच्चे ने कहा पढ़ना अच्छा होता है। जिस पर विधायक ने कहा कि पढ़ने के साथ खेलना भी जरूरी होता है। सुबह जल्दी उठकर लगभग 5 बजे से पढ़ना चाहिए।

इसके अलावा शाम को एक घंटे खेलना भी स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। खेलकूद से नए-नए मित्र मिलते हैं। मिलकर काम करने का गुण सीखा जाता है। समाज में रहने और काम करने का तरीका लोगों के बीच ही रहकर सीखा जा सकता है। बच्चों से उन्होंने ढेर सारी बातें की।

हनुमान जी ने ली थी सूर्य भगवान से शिक्षा
इसके पूर्व ज्योतिषाचार्य पं जगदीश द्विवेदी, पिंटू शुक्ल, राजन द्विवेदी ने स्वस्ति वाचन मंत्रों के साथ हनुमान जी का पूजन अर्चन कराया। कहा कि हनुमान जी ने सूर्य भगवान से शिक्षा ली थी। वे बल और बुद्धि में श्रेष्ठ हैं। प्रारंभ में ज्ञान गौड़ ने स्वागत किया।

कार्यक्रम का संचालन सलिल पांडेय ने किया। कार्यक्रम में जलज नेत, पूर्व सभासद संजय यादव, रवि पांडेय, विजय निषाद, प्रदीप पांडेय, कन्हैया कुमार, रूपेश यादव, प्रसून पांडेय, गोलू द्विवेदी, विभाव पांडेय, मनोज गुप्त, धर्मराज सेठ, दिलीप यादव, मन्नू गुप्त, रवि निषाद, मदारी, राहुल साहनी, अजय गुप्त, जय यादव, विकास निषाद एवं पूजा मौर्य सक्रिय रहीं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने