, जौनपुर : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला के सामने स्थित मेडिकल स्टोर के गोदाम से पकड़ी गई लाखों की दवा के मामले में जिला प्रशासन मास्टर माइंड की तलाश कर रहा है। इसके लिए जिला अस्पताल में दिन-रात जांच चल रही है। ड्यूटी खत्म होने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को रोककर एक-एक गोली व वायल का हिसाब लिया जा रहा है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को किसी ने सूचना दी कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने स्थित आरएम मेडिकल स्टोर संचालक सरकारी अस्पतालों में आपूर्ति की गई दवाओं को नीम-हकीम व ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों पर बेचता है। इस कारोबार में स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी व अधिकारियों की भी संलिप्तता है। मामले को गंभीरता से लेते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पुलिस फोर्स के साथ अचानक पहुंचकर लाखों की दवाएं बरामद किया। इस मामले में दो नामजद समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है। जीवन से जुड़े इस खेल के मास्टरमाइंड व बड़ी मछलियों को पकड़ने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने जांच की कमान खुद संभाल रखी है।

मामले में तहकीकात के लिए मंगलवार को दोपहर ढाई बजे जिला अस्पताल पहुंचने पर कमरा नंबर 23 में औषधि निरीक्षक चंद्रेश मिश्र व विभाग के सीनियर बाबू एहसान जांच में जुटे थे। सूत्रों ने बताया कि पकड़ी गई दवाओं का वर्ष 2021 से अब तक हुई आपूर्ति का हिसाब लिया जा रहा है। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से भर्ती मरीजों व ओपीडी में वितरित दवाओं, इंजेक्शन आदि का लेखा-जोखा तैयार किया जा रह है। कहा जा रहा है कि उस बैच की आपूर्ति की गई अधिकतर दवाओं की आपूर्ति जिला अस्पताल में की गई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने