पी एच ई विभाग की लापरवाही और ठेकेदार की मनमानी के कारण ब्यर्थ बह रहा अमूल्य जल



कई बार मौखिक सूचना के बाद भी नही जाग रहे जिम्मेदार

नागौद-नागौद तहसील की सेमरी ग्राम पंचायत की नल जल योजना में लापरवाही की सीमाएं लांघी जा रही है,नल जल योजना में डाली जाने वाली पाइपलाइन अभी आधी अधूरी है जबकि शासन के दिशा निर्देशानुसार मार्च माह में नल जल योजना के कार्यो की पूर्णता होनी थी।नल जल योजना में डाली गई पाइपलाइन से कनेक्शन इस तरह दिए गए है कि जगह जगह अमूल्य पानी ब्यर्थ बह रहा है।

सरकारे और सरकारी नुमाइंदे बूंद बूंद पानी की बचत के लिए आम जनमानस को जाग्रत करने का संदेश देते है लेकिन ठीक इसके विपरीत पी एच ई विभाग और ठेकेदार की लापरवाही के कारण इस भीषण गर्मी में भीषण जल संकट के बावजूद भी ब्यर्थ पानी बह रहा है।

सेमरी ग्राम पंचायत की नल जल योजना में ब्याप्त गड़बड़ियों की सूचना जिम्मेदारों को दूरभाष के माध्यम से तथा खबर के माध्यम से दी गई थी लेकिन कुम्भकर्णी निद्रा में सोनेवाले जिम्मेदार अभी तक जागे नही लगता इन्हें शासन के दिशा निर्देशों की अवहेलना करने की आदत पड़ गई है और यह अपनी मनमर्जी करने के आदी हो गए है।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हमेशा जल संरक्षण की दिशा में कारगर कदम उठा रहे है लेकिन उनके प्रयासों पर पलीता लगाने पर आमादा विभागीय जिम्मेदार अमूल्य जल को ब्यर्थ बहाकर अपनी निरंकुश कार्यशैली का परिचय दे रहे है।

इस भीषण जल संकट के दौर में पी एच ई विभाग और ठेकेदार की निरंकुशता /राजनैतिक रसूख प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के जल संरक्षण के प्रयासों पर पानी फेर रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने