गोण्डा//जनपद के रुपईडीह ब्लॉक के खरगुपुर नगर में स्थित दर्जी मोहल्ला में संचालित मुन्नीलाल रामजानकी सरस्वती शिशुमन्दिर खरगूपुर में मंगलवार को प्रातः हनुमानचालीसा पाठ का आयोजन विद्यालय के भैया बहनों के साथ आयोजित किया गया।
प्रधानाचार्य कृष्ण मुरारी श्रीवास्तव ने बताया कि कस्बे में संचालित संस्कार और भारतीय संस्कृति के पोषक सरस्वती शिशु मन्दिर के शिक्षा व्यवस्था को मा मुख्यमंत्री आदरणीय योगी महाराज ने भी बखान करते हुए कहा है गुणवत्तापरक शिक्षा शिशुमन्दिर और विद्यमन्दिर में आज भी दी जा रही है ।
इसी क्रम में आज मंगलवार को भगवान वीर बजरंगबली के दिवस पर प्रातः वन्दन के साथ हनुमान चालीसा का भी पाठ भैया बहनों के द्वारा किया गया।
प्रधानाचार्य कृष्ण मुरारी श्रीवास्तव ने पत्रकारों को बताया कि खरगुपुर में भारतीय संस्कृति और भारतीय शिक्षा व्यवस्था के साथ विज्ञान कम्प्यूटर सांस्कृतिक गतिविधि और खेल कूद के समुचित माध्यम से बाच्चो के सर्वांगीण विकास के लिए अभिभावकों को सरस्वती शिशुमन्दिर खरगुपुर में अपने पाल्यो का प्रवेश अवश्य कराना चाहिए। हमारे पास अनुभवी शिक्षक बेहतर परिसर, खेलकूद के लिए जगह, स्वच्छ जल सहित सभी व्यवस्था उपलब्ध है उन्होंने कहा कि हम दावा करते हैंकि यहां से बेहतर शिक्षा आपको पूरे कस्बे में नही मिलेगी आप मेरे यहाँ मात्र  6 माह का मौका दें मेरा वादा है आपके बच्चे में शानदार बदलाव और शिक्षा का विकास अभूतपूर्व होगा।
भारतीय शिक्षा व्यवस्था और सांस्कृतिक शिक्षा के साथ आधुनिक ज्ञान विज्ञान का यहाँ संगम है।
इस अवसर पर प्रबंधक प्रशान्त मिश्र सदस्य सुरेन्द्र सिंह पत्रकार , विद्यालय सदस्य शैलेश तिवारी प्रधान प्रतिनिधि, सदस्य रिंकू ओझा प्रधान,सदस्य विद्या प्रसाद भाईसाब सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


हिन्दीसंवाद न्यूज़
गोण्डा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने