*शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्राओं के बायोमेट्रिक अटेंडेंस प्रक्रिया लागू किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न*
दिनांक- 12 मई 2022

पूर्वदशम एवं दशमोत्तर शिक्षण संस्थानों में 75 प्रतिशत या उससे ऊपर उपस्थिति वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति का लाभ दिए जाने हेतु बायोमेट्रिक के माध्यम से छात्रों की अटेंडेंस के संबंध में बैठक के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि वित्त वर्ष 2022 -23 से उन्ही शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति का लाभ मिलेगा जिन शिक्षण संस्थानों द्वारा प्रवेश हित एवं अध्ययनरत छात्रों का बायोमैट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था की जाएगी तथा 75 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्य को बायोमैट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने, छात्र-छात्राओं की अटेंडेंस छात्रवृत्ति पोर्टल पर अपलोड किए जाने का निर्देश दिया। छात्र-छात्राओं की नियमित अटेंडेंस छात्रवृत्ति पोर्टल पर अपलोड करने का उत्तरदायित्व सभी शिक्षण संस्थानों का होगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल, जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम समाज कल्याण अधिकारी एमपी सिंह, राजकीय व अनुदान प्राप्त शिक्षण संस्थानों/इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

हिन्दीसंवाद न्यूज़
 बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने