नहर में बालिका का शव पाए जाने के मामले में एसपी के निर्देश पर दर्ज हुई प्राथमिकी, मृतका के भाई ने लगाई थी न्याय की गुहार जानें पूरा मामला

गोंडा संदिग्ध परिस्थितियों में एक दलित बालिका का शव नहर में उतराता हुआ पाया गया। इस खबर को राजस्थान पत्रिका ने संदिग्ध परिस्थितियों में तीन दिन पूर्व नहर में मिले बालिका के शव, 72 घंटे बाद भी पीएम रिपोर्ट का हवाला दे रही पुलिस, नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी नामक शीर्षक से प्रमुखता से चलाया था। खबर चलने के बाद पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

 

Published: May 12, 2022 07:16:10 pm

प्रकरण मोतीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। यहां की निवासिनी एक बालिका का शव बीते सोमवार को गांव से थोड़ी दूर अर्धनग्न अवस्था में नहर में उतराता हुआ पाया गया। ग्रामीण व पुलिस की मदद से शव को नहर से बाहर निकाला गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतका के नीचे के वस्त्र गायब थे। उसका गला उसी के दुपट्टे से कसा हुआ था। ग्रामीणों की बात पर भरोसा करें तो मृतका घर से शौच के लिए जो डिब्बे लेकर निकली थी। वह डिब्बा गांव के बाहर बने पंचायत भवन में तथा उसके हाथ की टूटी चूड़ियां पाई गई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से हुई मृत्यु के बाद मोतीगंज पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी थी। मृतका का भाई दुराचार के बाद हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाते हुए जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत करने के बाद परिजन गुरुवार को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा से मिलकर घटना के संबंध में पूरे प्रकरण की जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर मोतीगंज थाने में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस अब पूरे घटना की बारीकी से जांच करने में जुट गई है। वही सपा से पूर्व विधायक नंदिता शुक्ला ने गुरुवार को परिजनों से भेंट कर उन्हें ढांढस बंधाया। तथा गांव के जिस पंचायत सचिवालय में उसकी टूटी चूड़ियां व शौच के लिए डिब्बे ले गई थी वह भी वहां पड़ा था। सैकड़ों ग्रामीणों के साथ विधायिका ने उस स्थल को भी देखा मृतका की बहन भी मीडिया को दिए गए बयान में न्याय मांग रही थी। उसका कहना था कि जब बॉडी पोस्टमार्टम के लिए चली गई। इसी बीच सूचना मिली की वह जो डिब्बा शौच के लिए लेकर निकली थी। वह पंचायत भवन में पड़ा है। वहां पहुंचने पर हम लोगों ने देखा कि उसके हाथ की टूटी हुई चूड़ियां भी वहां पड़ी थी। बहन का कहना था कि यह सारी चीजें हत्या कर शव फेंके जाने की तरफ इशारा कर रहे थे। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि मोतीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 9 मई को नहर में एक बालिका का शव उतराता हुआ पाया गया था ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया गया। पीएम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण डूबने से हुई मौत आया था। 
गोंडा रिपोर्ट- प्रशांत मिश्रा। 
9451037631

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने