नगर के केबीपीजी कॉलेज व जीडी बिनानी पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज गया है। 22 मई को छात्र संघ के विभिन्न पदों के लिए मतदान होगा। इसके लिए 15 मई को नामांकन किया जाएगा। जिसके लिए शनिवार को दोनों महाविद्यालयों में कुल 47 नामांकन पत्रों की खरीद की गई। बड़ी संख्या में प्रत्याशी व उनके समर्थक महाविद्यालय पहुंचे और नामांकन पत्रों की खरीद किया।
केबीपीजी कॉलेज में कुल 26 नामांकन पत्र तथा जीडी बिनानी पीजी कॉलेज में 21 नामांकन पत्र खरीदे गए। केबीपीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए आठ, उपाध्यक्ष पद के लिए सात, महामंत्री पद के लिए तीन, पुस्तकालय मंत्री पद के लिए तीन, कला संकाय प्रतिनिधि पद के लिए चार तथा विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद के लिए एक नामांकन पत्रों की खरीद की गई। शिक्षा संकाय प्रतिनिधि पद के लिए कोई नामांकन पत्र नहीं खरीदा गया। चुनाव अधिकारी डॉ गौरी शंकर द्विवेदी ने बताया कि नामांकन 15 मई को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। इसी प्रकार जीडी बिनानी पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए छह फार्म, उपाध्यक्ष पद के लिए तीन, महामंत्री पद के लिए दो, पुस्तकालय मंत्री पद के लिए दो, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद के लिए तीन तथा कला संकाय प्रतिनिधि पद के लिए पांच नामांकन पत्रों की खरीद की गई। मुख्य चुनाव अधिकारी उमेश सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में 15 मई को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक नामांकन होगा ।
प्रत्याशी को लाना होगा यह अभिलेख
छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन वाले दिन केवल प्रत्याशी एवं उसके प्रस्तावक ही महाविद्यालय के अंदर प्रवेश कर सकेंगे। प्रत्येक प्रत्याशी को अपना परिचय पत्र, प्रवेश शुल्क की रसीद की मूल प्रति, हाई स्कूल के प्रमाण पत्र अथवा अंक पत्र की मूल प्रति, निर्धारित शपथ पत्र तथा नामांकन शुल्क रसीद की मूल प्रति, इंटरमीडिएट का अंकपत्र,प्रमाण पत्र, बीए. बीएससी प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष जो लागू हो, एमए, एमएससी, बी एड प्रथम सेमेस्टर जो लागू हो, के अंक पत्र की स्वप्रमाणित छाया प्रति तथा दो स्वहस्ताक्षरित नवीन फोटो लाना अनिवार्य होगा। प्रत्येक प्रत्याशी के प्रस्तावक एवं समर्थक को भी अपना परिचय पत्र एवं प्रवेश शुल्क रसीद की मूल प्रति लाना अनिवार्य होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने