सड़क हादसे में घायल छात्र को  रौद कर निकलती एंबुलेंस,वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल 

सड़क हादसे में दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने एंबुलेंस चालक की दिखी संवेदनहीनता

      गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अंबेडकरनगर। करीब एक माह पहले अकबरपुर नगर में टांडा रोड पर ओवरब्रिज के निकट हुए सड़क हादसे का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें दूसरों की मदद को तत्पर रहने वाले एंबुलेंस कर्मियों की संवेदना तार-तार होती दिखायी पड़ रही है। वायरल वीडियो में एंबुलेंस चालक सड़क हादसे में घायल एक छात्र को रौंदता दिखा है। वाहन रोक लेने के बाद भी एंबुलेंस चालक ने दो बार छात्र के ऊपर से वाहन गुजार दिया। छात्र का गंभीर दशा में इलाज चल रहा है। शनिवार को वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी है।बीती 13 अप्रैल को अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के हासिमपुर बरसावां निवासी मोहम्मद अल्तमस (18), मोहम्मद कैफ (22) व मोहम्मद आसिफ (25) निवासी शेखपुरा एक बाइक से विद्यालय में इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जा रहे थे। रास्ते में उनकी बाइक दुर्घटना का शिकार हो गयी।इस मामले में पुलिस को बताया गया था कि एक एंबुलेंस छात्रों को टक्कर मार कर फरार हो गयी। अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने इस पूरे मामले में लीपापोती कर एेंबुलेंस कर्मियों को कार्रवाई से बचा लिया। इस मामले में न तो कोई मुकदमा दर्ज हुआ और न ही कोई जांच की जरूरत समझी गई। हालांकि घटना स्थल के पास एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में इस दुर्घटना की हकीकत व मौजूद एंबुलेंस कर्मियों की संवेदनहीनता जरूर कैद हो गई थी।
शनिवार को सोशल मीडिया पर एक माह पहले हुई इस सड़क दुर्घटना का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। रोंगटे खड़े करने वाले इस वीडियो फुटेज में दिखाई पड़ता है कि एक पिकअप वाहन से टक्कर के बाद बाइक सवार छात्र सड़क पर गिर जाता है। इसी बीच सामने से आ रही एक तेज रफ्तार एंबुलेंस का चालक जब तक ब्रेक लगाता तब तक छात्र उसके अगले पहिये के नीचे आ गया। इसके बाद वह थोड़ी दूर घिसटता हुआ आगे जाता है।
इस बीच चालक पहले एंबुलेंस को रोकता है फिर अचानक एंबुलेंस को आगे बढ़ा देता है। इससे एंबुलेंस का अगला पहिया छात्र के ऊपर से गुजर जाता है। इसके बाद चालक एंबुलेंस को रोकता है और आगे बैठा एक व्यक्ति उसमें से उतर कर छात्र को एंबुलेंस के नीचे से खींचकर किनारे कर देता है। हड़बड़ी में वह छात्र को एक दम किनारे नहीं कर पाता। इसी बीच चालक फिर से एंबुलेंस को आगे बढ़ा कर मौके से फरार हो जाता है। बाद में इस घायल छात्र समेत बाइक पर सवार एक अन्य छात्र को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर रेफर करना पड़ा था।
इस पूरे प्रकरण में एंबुलेंस कर्मियों के साथ ही अकबरपुर कोतवाली पुलिस का रवैया भी अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण रहा। शिकायत के बाद भी पुलिस ने न तो कोई जांच की और न ही मुकदमा दर्ज किया। अब वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग हरकत में आया। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने सीओ सिटी को मामले की जांच कराकर जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि घटना में जांचकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा, जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीओ सिटी अशोक कुमार ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू करते हुए पुलिसकर्मियों को घायलों के घर भेजा गया है। मामले में तहरीर मिलने पर एंबुलेंस चालक के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने