विभिन्न डिप्लोमा/पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में शैक्षिक सत्र 2022-23 में प्रवेश हेतु वर्ष-2022 की प्रवेश परीक्षाएं अब  27 से 30 जून, 2022 के मध्य होगी

प्रवेश परीक्षा के प्रवेश-पत्र/हाल टिकट 20 जून 2022 से डाउनलोड किये जा सकेंगे

कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षाओं से सम्बन्धित जानकारी वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर उपलब्ध

प्रवेश परीक्षा के समय अन्य परीक्षायें होने की दशा में प्रथम
 बार परिषद परीक्षा तिथि बदलने का विकल्प मिलेगा

परीक्षा तिथि परिवर्तन का अनुरोध upjee2022exam@gmail.com
पर ईमेल प्रेषित कर किया जा सकेगा

लखनऊ: 31 मई, 2022

विभिन्न डिप्लोमा/पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में शैक्षिक सत्र 2022-23 में प्रवेश हेतु वर्ष-2022 की कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षाएं पूर्व में  06 जून से 10 जून, 2022 के मध्य होना निर्धारित थी, किन्तु अपरिहार्य कारणों से प्रवेश परीक्षा की तिथियाँ आगे बढ़ाते हुए  27 से 30 जून, 2022 के मध्य निर्धारित की गई है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के प्रवेश-पत्र/हाल टिकट 20 जून 2022 से डाउनलोड किये जा सकेंगे। परीक्षा तिथि, समय व स्थान की विस्तृत सूचना के साथ-साथ आवश्यक परीक्षा निर्देश प्रवेश-पत्र पर अंकित होंगे। अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया से अवगत कराने के लिए मॉक टेस्ट हेतु लिंक भी पोर्टल एवं प्रवेश-पत्र पर अंकित होगा, जिसके द्वारा अभ्यर्थी परीक्षा पूर्व अभ्यास कर सकेंगे। वर्ष-2022 की कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षाओं से सम्बन्धित निर्देश एवं अन्य नवीनतम जानकारी वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर उपलब्ध करायी जायेगी।
    प्रभारी सचिव ने बताया कि इस वर्ष से अभ्यर्थियों की सुविधा के दृष्टिगत परिषद की प्रवेश परीक्षा के समय अन्य परीक्षायें होने की दशा में प्रथम बार परिषद परीक्षा तिथि बदलने का विकल्प उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे किसी अभ्यर्थी को प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग लेने अथवा अन्य परीक्षा छोड़ने की कठिनाई न उठानी पड़े। परीक्षा अवधि में यदि किसी अभ्यर्थी की कोई अन्य परीक्षा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक)-2022 के समान दिवस को ही निर्धारित है तो ऐसी दशा में अभ्यर्थी परीक्षा तिथि परिवर्तन हेतु upjee2022exam@gmail.com पर उक्त परीक्षा का प्रवेश-पत्र अटैच कर ईमेल प्रेषित कर परीक्षा तिथि परिवर्तन का अनुरोध कर सकेंगे। परिषद द्वारा अभ्यर्थी के आवेदन पर विचार कर परीक्षा तिथि परिवर्तित कर दी जायेगी एवं परीक्षा तिथि परिवर्तन की सूचना प्रेषक को उसी मेल आई0डी0 पर प्राप्त करा दी जायेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने