पन्ना से संतोष अग्निहोत्री की रिपोर्ट

फ्रेश स्पेशल न्यूज़,,,
*जनपद पंचायत पन्ना की ग्राम पंचायत बखतरी में लाखों का घपला*

*मेड बंधान, पीएम आवास, वृक्षारोपण मैं रोजगाररोजगार सहायक की करतूत दूसरों के खाते में डाल कर राशि की गई वसूली*

पन्ना जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बखतरी में रोजगार सहायक द्वारा लाखों का घपला सामने आया है।
बीपीएल हितग्राहियों द्वारा मेड बधान के 2021 मैं रोजगार सहायक द्वारा 12 केश स्वीकृत काराए गए थे। हितग्राहियों द्वारा लेबर लगाकर के 60,000/- के ऊपर के मजदूरों द्वारा कार्य करवाया गया था।
मजदूर हितग्राहियों से राशि मांग रहे हैं कुछ हितग्राहियों ने अपने जेब से पेमेंट किया है कुछ मजदूर आज भी राशि पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं।
हितग्राहियों द्वारा जनपद पंचायत पन्ना में जाकर के अपने मस्टर निकलवाए तो उन्हें जानकारी प्राप्त हुई की राशि निकल चुकी है जिन्होंने कोई काम नहीं किया उनके खातों में रोजगार सहायक द्वारा राशि डाली गई है। रोजगार सहायक रुचि द्वारा अपने हितेषी मजदूरों के खातों में राशि डालकर उन्हें सो ₹200 देकर राशि वसूली गई है। हितग्राहियों द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जांच की मांग की गई है।
इसी तरह रोजगार सहायक श्रीमती रुचि खरे द्वारा पीएम आवास मैं भी लाखों का घपला सामने आया है आवास की मजदूरों की मजदूरी नहीं डाली गई अपने लोगों खाथों में डालकर राशि वसूली कर लाखों का घपला किया गया है।
मेड बधान एवं पीएम आवास के हितग्राहियों ने प्रशासन से मांग की है कि ग्राम पंचायत बख्तरी की इस पंचवर्षीय की समस्त हितग्राही योजनाओं की जांच कराई जाए दूध का दूध पानी का पानी हो जाए।
पीएम आवास के हितग्राही जिनके पास जमीन नहीं है भू आवंटन के लिए भी दर-दर भटक रहे हैं जिन्हें आवास बनाने के लिए जमीन नहीं मिल रही है।
*ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई है*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने