रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच चटकी लाठियां चले ईट पत्थर पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

गोंडा रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर चले ईट पत्थर लाठी-डंडे मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस के बड़े अधिकारियों ने लिया संज्ञान लेकिन खरगूपुर पुलिस पूरे मामले से अनभिज्ञ रही हैं।

गोंडा

Published: March 22, 2022 05:31:53 pm

प्रकरण खरगूपुर थाना क्षेत्र के कामड़वा गांव से जुड़ा है यहां पर रास्ते के विवाद को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर व लाठी डंडे चले जिसमें दोनों पक्षों को चोटे आई हैं। मारपीट का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने दोनों पक्षों के 5 लोगों को हिरासत में लेते हुए अभियोग पंजीकृत किया है। इस वीडियो में दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे के ऊपर लाठी डंडे व ईट पत्थर बरसा रहे हैं। बताया जाता है कि मारपीट के बाद दोनों पक्ष थाने पर पहुंचे तब पुलिस को इस घटना की जानकारी हुई। राजस्व पुलिस विभाग द्वारा समय के रहते गांव में चल रहे रास्ते के विवाद का निस्तारण ना होने के कारण जब लोग विभाग का चक्कर लगाकर थक जाते हैं। उनकी कोई सुनने वाला नहीं होता है। यही कारण है कि गांव में आए दिन रास्ते के विवाद को लेकर गांव जंग का मैदान बनते जा रहे हैं। इन विवादों को लेकर गांव में लाठियां चटकती हैं। तथा खूनी संघर्ष होता है। जबकि छोटे-मोटे विवादों को सुलझाने के लिए शासन द्वारा समाधान दिवस का आयोजन भी चुनाव के पूर्व होता रहा है। फिर भी समाधान दिवस की सार्थकता तब साबित होगी जब गांव में छोटे-मोटे विवाद आपसी सुलह समझौते से समाप्त हो जाएं। रास्ते के विवादों पर नजर डालें तो रविवार को जिले के देहात कोतवाली के गांव सरैया माफी के मजरा करमा पुरवा में रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर लाठी-डंडे चले जिसमें एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गए। व खरगूपुर थाना क्षेत्र में हुई मारपीट में दोनों पक्षों से 5 लोगों को चोटें आई हैं। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं दूसरी घटना सोमवार को खरगूपुर थाना क्षेत्र में घटी। खरगूपुर की घटना पर क्षेत्राधिकारी सदर ने बताया कि खरगूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कमड़ावा में माधव राज व रामचंद्र के मध्य रास्ते के विवाद को लेकर लाठी-डंडे चले। जिसमें दोनों पक्षों की तहरीर पर समुचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए कार्यवाही की गई है। दोनों पक्षों से 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। 
गोंडा_प्रशांत मिश्रा
9451037631


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने