तस्वीरों में देखें योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की तैयारी, समारोह की सजावट नहीं भूलेंगे आप

करीब 80 हजार लोग शिरकत करेंगे. स्टेडियम के डी-एरिया में रंगोली का इस्तेमाल किया गया है. अनुमान है कि इस कार्यक्रम में करीब 80 हजार लोग शिरकत करेंगे.
समारोह में शामिल होकर गवाह बनने वाले मेहमानों की हर सुविधा का खास ख्याल रखा जा रहा है.

अनुमान है कि इस कार्यक्रम में करीब 80 हजार लोग शिरकत करेंगे. स्टेडियम की खूबसूरती बढ़ाने के लिए डी-एरिया में रंगोली का इस्तेमाल किया गया है.
करीब 55 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था स्टेडियम के स्टैंड में की जा रही है.
रंग-बिरंगे फूलों की सजावट की जा रही है. पूरा स्टेडियम दर्शनीय बनाने की तैयारी की जा रही है. इस बीच जानकारी प्राप्त हुई है कि करीब 55 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था स्टेडियम के स्टैंड में की जा रही है. वहीं, 25 हजार लोगों के लिए ग्राउंड ही कुर्सी लगाई जा रही है.
शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश से आने वाले मेहमानों के लिए 175 लग्जरी कारों को लगाया गया है.
शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश से आने वाले मेहमानों के लिए 175 लग्जरी कारों को लगाया गया है. इनमें 12 कारें महमानों के क्रू सदस्यों के लिए होंगी, इसके अलावा राज्य सम्पत्ति विभाग और परिवहन निगम के कार अनुभाग से एम्बेस्डर कारें रहेंगी. इन वाहनों को नियंत्रित करने के लिए परिवहन विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये सभी वाहन एयरपोर्ट होटल और होटल से शपथ ग्रहण स्थल इकाना स्टेडियम तक आवागमन होगा.
कई राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उप-मुख्यमंत्री बनेंगे शपथ ग्रहण समारोह के गवाह.
योगी 2.0 सरकार के शपथ ग्रहण में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री भी शामिल हो रहे हैं. ये सभी मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री 23 मार्च को देहरादून में पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे. जो मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण में बुलाए गए हैं उनमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, त्रिपुरा के सीएम बिप्लव कुमार देव, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, असम के सीएम हेमंत बिस्व शर्मा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हैं.
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में देश के बड़े उद्योगपति भी शामिल होंगे.
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में देश के बड़े उद्योगपति भी शामिल होंगे. इनमें महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा, अडानी ग्रुप के गौतम अडानी का नाम प्रमुख है. इसके अलावा उद्योगपति तन्मय चक्रवर्ती, नीरज अंबानी, दर्शन हीरानंदानी को भी निमंत्रण भेजा गया है.
शहर के प्रमुख चौराहों का कुछ ऐसा दिख रहा नजारा.
शपथ ग्रहण के दिन 25 मार्च को कानपुर की तरफ से लखनऊ आने वाले भारी वाहन जुनाबगंज मोड़ थाना बन्थरा से सरोजनीनगर, कानपुर रोड से अमौसी एयरपोर्ट शहीद पथ की ओर नहीं जा सकेंगे, बल्कि यह वाहन जुनाबगंज मोड़ से मोहनलालगंज से आगरा एक्सप्रेस-वे/सीतापुर की ओर अपने गतंव्य को जा सकेंगे.
25 मार्च को राजधानी में कई जगहों पर किया गया है रूट डायवर्जन.
रायबरेली रोड की तरफ से आने वाले भारी वाहन मोहनलालगंज कस्बा तिराहे से पीजीआई, उतरेठिया शहीद पथ, अहिमामऊ, इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ की ओर नहीं आ सकेंगे,बल्कि यह वाहन मोहनलालगंज से पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे, हैदरगंढ, होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण के लिए सज गया है शहर.
200 शैय्या अस्पताल अंडर पास चौराहे से पार्थ (प्लासियो) चौराहा, इकाना क्रिकेट स्टेडियम की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा, बल्कि यूपी डायल 112 सर्विस रोड या शहीद पथ सर्विस रोड से चढकर गोमतीनगर की ओर जा सकेगा. वहीं, अयोध्या रोड बाराबंकी से भारी वाहन शहीद पथ, इकाना क्रिकेट स्टेडियम, अहिमामऊ की ओर नहीं जा सकेगे, बल्कि यह वाहन बाराबंकी रामसनेही घाट से बाया हैदरगंढ गोसाईगंज, कटी बगिया होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.
गिरजा शंकर विद्यार्थी पत्रकार

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने