बलरामपुर में अपर श्रमायुक्त के खिलाफ लामबंद हुए पत्रकार, डीएम श्रुति को ज्ञापन सौंपकर की कार्यवाही की मांग
बलरामपुर। जिले में तैनात अपर श्रम आयुक्त के मनमाने रवैये व पत्रकारों से की जा रही बदसलूकी से तंग आकर आज पत्रकारों ने सामूहिक रूप से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। जिलाधिकारी ने अपर श्रमायुक्त के विरुद्ध शासन में चिट्ठी लिखने व कड़ी से कड़ी कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया है।
आपको बता दें कि जिले में तैनात अपर श्रमायुक्त कुलदीप सिंह का व्यवहार ना तो अधिकारियों के प्रति ठीक है और ना ही पत्रकारों के प्रति ऐसे में आप खुद ही समझ सकते हैं कि उनका व्यवहार श्रम कार्यालय आने वाले मजदूरों के प्रति कैसा होगा ! जब वह प्रतिष्ठित पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। तो मजदूर और आम नागरिकों के साथ उनका बर्ताव कैसा होगा।

पहली घटना-दिनांक 22 मार्च की है, एक प्रतिष्ठित अखबार के पत्रकार वेद प्रकाश मिश्रा  समाचार संकलन के लिए श्रम आयुक्त कार्यालय गए हुए थे ।जहां पहले से मौजूद अपर श्रमायुक्त ने महज इसलिए उनसे बदसलूकी करनी शुरू कर दी, क्योंकि वह बिना पूछे कार्यालय में रखी सामान्य कुर्सी पर बैठ गए थे। 
वेद प्रकाश का कहना है कि कुलदीप सिंह ने न सिर्फ उनके साथ बदसलूकी की बल्कि यह भी कहा कि आपके लिए यहां कोई कुर्सी नहीं है और आपको यहां आने की कोई आवश्यकता भी नहीं है साथ ही कार्यालय से बाहर निकल जाने की बात भी कही। 

दूसरा मामला-29 मार्च का है यानी कल का, यहां भी एक प्रतिष्ठित अखबार के जिला संवाददाता मो आलम जो श्रम कार्यालय में समाचार संकलन हेतु गए हुए थे ।तभी वहां मौजूद अपर श्रमायुक्त कुलदीप सिंह ने उनसे भी आदतन बदतमीजी व बदजुबानी करने लगे। पत्रकार ने अपना परिचय भी देना चाहा लेकिन उन्होंने कुछ भी सुनने से इनकार कर दिया। जिसके बाद पीड़ित पत्रकार कार्यालय से वापस लौट आया। 

पूरे मामले में अब सामूहिक रूप से पत्रकारों ने एकजुट होकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ जिलाधिकारी श्रुति को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की है। जिलाधिकारी श्रुति ने पत्रकारों को आश्वासन दिया है कि उनके खिलाफ पहले भी कई शिकायतें हैं और आपकी शिकायत को आधार बनाकर शासन को चिट्ठी लिखी जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। 

ज्ञापन देने के दौरान मोहम्मद आलम, सत्य प्रकाश शुक्ला, आनंद मिश्रा, अजीत शुक्ला, उमेश तिवारी, इकबाल, कमलेश तिवारी, सुशील मिश्रा, शिवानंद मिश्र, अखिलेश्वर तिवारी, इमामुद्दीन, रामकुमार,सहित कई अन्य पत्रकार उपस्थित रहे।


उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद 
न्यूज़

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने