अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला कुश्ती चैंपियनशिप: एलपीयू की सिमरण और सुमन ने जीता रजत फ्रीडम यादव को मिला कास्य 

जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली सिमरण 50 किलोग्राम और सुमन 76 किलोग्राम ने विश्वविद्यालय को महिला फ्री स्टाइल मे रजत पदक दिलाया है। वही एक अन्य महिला पहलवान फ्रीडम यादव ने 62 किलोग्राम फ्री स्टाइल मे विश्वविद्यालय को कास्य पदक दिलाया | हरियाणा के चौ. बंसीलाल यूनिवर्सिटी की मेजबानी में कस्बे के बीआरसीएम शिक्षण संस्थान में 14 से 16 मार्च तक ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी महिला कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की गई थी | इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय ने सभी स्टाइल मे 2 स्वर्ण 3 रजत और 4 कास्य पदको के साथ कुल 9 पदक प्राप्त किए हैं।

चांसलर श्री अशोक मित्तल ने दी खिलाड़ियों को बधाई

विश्वविद्यालय के पुरूष तथा महिला कुश्ती पहलवानों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर नया इतिहास रचने पर विश्वविद्यालय के चांसलर श्री अशोक मित्तल ने पहलवान खिलाड़ी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गौराविन्त होने वाला पल है। खिलाड़ियों के अथक परिश्रम से विश्वविद्यालय को 9 पदक प्राप्त हुआ है। इन खिलाड़ी छात्रों को विश्वविद्यालय सम्मानित करेगा। वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय स्तर पर पदक जीतने पर एलपीयू की प्रो चांसलर रश्मि मित्तल ने खिलाड़ी पहलवानों और उनके कोच को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

ग्रीको रोमन चैंपियनशिप में विश्वविद्यालय को मिला तीसरा स्थान

एलपीयू के खेल निदेशक डॉ राजकुमार शर्मा ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए बताया कि ग्रोकों रोमन प्रतियोगिता में तीसरी चैंपियनशिप प्राप्त करके 13 पहलवान खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल के लिये क्वालीफाई कर लिया है। खिलाड़ियों से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में पदको के साथ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। खेल निदेशक डॉ राजकुमार शर्मा और खेल निदेशक डॉ वी कौल ने खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस उपलब्धि पर एलपीयू के सौरभ लखनपाल, कुश्ती कोच विजय  कुमार, प्रमुख कुश्ती कोच अर्जुन अवार्डी कृपाशंकर बिश्नोई, वुशु कोच अविकल सिंह, रग्बी कोच सुभाष कुमार, कराते कोच अशोक कुमार अन्य खेल से जुड़े खिलाड़ियों तथा पदाधिकारियो ने हर्ष व्यक्त किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने