*योगी ने जताया विश्वास 80% सीटें फिर से जीतेगी भाजपा* 

गोरखपुर 03 मार्च । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने आज गुरूवार को  गोरखपुर में विश्वास जताया है कि भारतीय जनता पार्टी .भाजपा. प्रदेश विधान सभा के इस चुनाव में 80 प्रतिशत सीटे जीतने में कामयाब होगी।
      मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर रोड स्थित प्राथमिक पाठशाला कन्या के बूथ संख्या 249 पर मतदान करने के बाद लोगों से कहा कि भाजपा प्रदेश के विधान सभा चुनाव में 80 फीसदी सीटे जीतने में कामयाब होगी और शेष 20 प्रतिशत में विपक्षी दल सिमट कर रह जायेंगे।
     उन्होंने लोगों से भारी संख्या में मतदान की अपील करते हुए कहा कि चुनाव, लोकतंत्र का महापर्व है इसलिए  इस महापर्व में सभी की सहभागिता प्रत्येक दशा में करना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि प्रत्येक मतदाता का मतदान दंेश और प्रदेश की सुरक्षा और समृध्दि तथा प्रगति के लिए बहुत अवश्यक हैं।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दलो का भ्रम फैलाने की नीति बेकार हो गयी और जनता ने सुशासन, विकास और राष्ट्रवाद के नाम पर वोट े रही है। उन्होंने कहा कि इसके पहले वर्ष 2014, 2017 और 2019 में जनता ने प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी के प्रति अपना विश्वास जताया था।

   उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के नौ विधान सभा सीटों आज सुबह सात बजे से मतदान शंरू हुआ तो उसके पहले लम्बी कतारे लग गयी थी। शहरी क्षेत्रों के कुछ बूथों पर लोगों को पर्ची न न मिलने से और वोटर लिस्ट में नाम न होने की शिकायतें मिली मगर स्थानीय तौर पर हल कर लिया गया।
   प्रदेश में सबसे महत्वपूर्ण गोरखपुर जिले के गोरखपुर सदर विधान सभा सीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार विधान सभा का चुनाव लड रहे हैं जहां उनके रानैतिक कौशल और विभिन्न जातियों को साथ जोड लेने का प्रअेध कसौटी पर है।
   मालुम हो कि वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में गोरखपुर जिले के नौ विधान सभा सीटों में से आठ पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी और इस बार पुराने प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है। मुख्य विपक्षी दल  के रूपमें उभरे समाजवादी पार्टी .सपा.  और अंतिम क्षणों में बसपा की सक्रियता ने 6ठे चरण के इस चुनाव को त्रिकोणात्मक बनाने का प्रयास किया है इसलिए अधितर सटों पर कडा मुकाबला देखा ज रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने